जम्मू-कश्मीर में 2 दिनों से हो रही बारिश और बर्फबारी, जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे को लेकर Update जारी

4/20/2024 10:00:52 AM

जम्मू-कश्मीर(रविंदर): जम्मू-कश्मीर में जब भी मौसम का मिजाज बिगड़ा है तो उसका सीधा असर जम्मू श्रीनगर हाईवे पर पड़ता है। इसके चलते हाईवे पर चलने वाले वाहनों में ब्रेक लग जाती है।

यह भी पढ़ें :  जम्मू में बदल रहा मौसम, किसानों के लिए 20 से 24 अप्रैल तक एडवाइजरी जारी

जानकारी के अनुसार बीते 2 दिनों से जम्मू-कश्मीर के मैदानी और ऊंचे पहाड़ी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश और बर्फबारी हो रही है। कुपवाड़ा जिले के साधना टॉप में शुक्रवार को भारी बर्फबारी हुई। बारिश और बर्फबारी के चलते श्रीनगर के तापमान में -5.6 की गिरावट दर्ज की गई। भारी बारिश के चलते जहां श्रीनगर हाईवे बंद रहा तो वहीं घाटी में एक मकान पर मलबा गिरने से दीवार गिरी और तीन लोगों की मौत हो गई। विभाग के अनुसार शुक्रवार को शाम 5 बजे तक जम्मू में 7.2 मिलीमीटर और कश्मीर में 6.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

पुंछ में एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया तो वहीं कटरा में चॉपर सेवा भी प्रभावित रही लेकिन आज भी रामबन के मेहाड़, किश्तवाड़ पत्थर और पंथाल इलाके में पहाड़ों से पत्थर गिरने का सिलसिला जारी है। इसके चलते हाईवे बंद पड़ा है। इस मार्ग पर सफर करने वालों को ट्रैफिक विभाग ने हिदायत दी है कि अगर आपको सफर करना है तो पहले ट्रैफिक विभाग से जानकारी हासिल कर लें।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News