जम्मू-कश्मीर में हुई बारिश व बर्फबारी, जानें अगले 24 घंटों का हाल

3/14/2024 10:18:38 AM

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर मौसम ने बुधवार को करवट बदली। प्रदेश के कई जिलों के मैदानी इलाकों में बारिश और ऊंचे पहाड़ों पर बर्फबारी हुई। वहीं, अगले 24 घंटों की बात करें तो मौसम विभाग द्वारा जम्मू-कश्मीर के मैदानी इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है। विभाग द्वारा अगले 24 घंटे के दौरान जम्मू-कश्मीर के मैदानी व उच्च पहाड़ी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश व बर्फबारी होने की संभावना भी जताई है।

विभाग के अनुसार 15 से 20 मार्च तक मौसम शुष्क रहेगा। जम्मू-कश्मीर में बुधवार सुबह की शुरूआत काले घने बादलों के साथ हुई। इसके बाद दोपहर 1 बजे तक आसमान में हल्के बादल छाए रहे। कुछ समय के लिए लोगों को सूर्यदेव के दर्शन हुए, लेकिन जल्द ही बादलों ने सूर्यदेव को अपनी आगोश में ले लिया। 3 बजे जम्मू में धूप निकली। जानकारी के अनुसार कुछ इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी हुई।

ये भी पढ़ेंः- जम्मू-कश्मीर में चुनाव आयोग का दौरा खत्म, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

मुगल रोड पर बर्फ हटाने का कार्य हुआ बाधित

राजौरी और पुंछ जिलों की बात करें तो ताजा बर्फबारी के बाद पुंछ-राजौरी जिले को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाली ऐतिहासिक मुगल रोड पर चलाया जा रहा बर्फ हटाने का काम भी बाधित हुआ और भारी बर्फबारी के कारण विभागीय कर्मियों को जहां कई जगह पर काम को बंद करना पड़ा। वहीं कई जगह पर बर्फबारी के बीच ही काम करना पड़ा। गौरतलब है कि सोमवार से लोक निर्माण विभाग की मैकेनिकल शाखा द्वारा मुगल रोड से बर्फ हटाने का काम शुरू किया गया था, जिसके बाद लोगों में उम्मीद बनी थी कि शायद मुगल रोड जल्द बहाल होगी, परंतु ताजा बर्फबारी के साथ ही बर्फ हटाने का काम बाधित हुआ।

राजौरी में आसमानी बिजली गिरने से 3 लोग घायल

राजौरी जिले के शाहदरा शरीफ इलाके में बुधवार दोपहर बिजली गिरने से 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि घटना में गुलाम अहमद (48), नौरीन अख्तर (42) और रोजिया अख्तर (2) नामक 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि तीनों को पी.एच.सी. थन्नामंडी पहुंचाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के उपरांत उन्हें बेहतर उपचार के लिए जी.एम.सी. राजौरी रैफर कर दिया गया है।

ऊधमपुर में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि

ऊधमपुर में दोपहर को गहरे बादल छा गए तथा तेज वर्षा व ओलावृष्टि हुई। लोगों को एक बार फिर से गर्म कपड़े पहनने को मजबूर होना पड़ा। इस वर्षा से किसान वर्ग काफी प्रसन्न था, क्योंकि इस वर्षा से गेहूं की फसल को लाभ मिलेगा।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News