Amarnath Yatra 2024: श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह मुस्तैद पुलिस

Tuesday, Jun 18, 2024-10:21 AM (IST)

जम्मू: आगामी वार्षिक अमरनाथ यात्रा को शुरू होने में अब कुछ दिन शेष बचे हैं। ऐसे में देश-विदेश से बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए भगवती नगर स्थित आधार शिविर में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस मुस्तैद हो गई है। 

यह भी पढ़ें :  यात्रियों के लिए अहम खबर, जम्मू-कश्मीर में जल्द बनेगी सुरंग और नेशनल हाईवे

भगवती नगर स्थित यात्री निवास जम्मू में सोमवार को एक व्यापक मॉक ड्रिल का अभ्यास किया गया जिसमें सब डिवीजन मुख्यालय की प्रथम प्रतिक्रिया टीम शामिल थी। बता दें कि अप्रत्याशित घटनाओं के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस पूरी तरह से तैयार है।

यह भी पढ़ें :  अमरनाथ यात्रा 2024: Highways पर 24 घंटे नजर रखेगी पुलिस

मॉक ड्रिल अभ्यास का प्राथमिक उद्देश्य पूरी टीम को व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करना था। ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे किसी भी अप्रत्याशित घटना की स्थिति में वास्तविक समय के संचालन को संभालने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। अभ्यास सफलतापूर्वक संपन्न हुआ, जिसने जम्मू-कश्मीर पुलिस की तत्परता और समन्वय को प्रदर्शित किया। 

मॉक ड्रिल अभ्यास का पर्यवेक्षण एस.एस.पी. जम्मू की समग्र देखरेख में हुआ जोकि एस.पी. सिटी नॉर्थ जम्मू द्वारा किया गया था। इस अभ्यास में विशेष ऑप्रेशन समूह (एस.ओ.जी.) जम्मू सहित सब डिवीजनों के अन्य क्षेत्रीय पुलिस अधिकारियों और उनकी त्वरित प्रतिक्रिया टीमों ने भी ड्रिल में भाग लिया और मॉक ड्रिल अभ्यास सफलतापूर्वक पूरा किया।

 


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News