Jammu Kashmir: आज रिटायर होंगे DGP R.R. Swain, नलिन संभालेंगे प्रदेश पुलिस की कमान

Monday, Sep 30, 2024-03:44 PM (IST)

श्रीनगर ( मीर आफताब ): DGP R.R. Swain ने तीन दशक बाद कश्मीर को अलविदा कहा, निवर्तमान डीजीपी ने जम्मू-कश्मीर के डीजीपी के रूप में अपने अंतिम दिन श्रीनगर के लाल-चौक में बलिदान स्तंभ का दौरा किया। अब वे विभाग से सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

उन्होंने श्रीनगर में संवाददाताओं से कहा कि मेरा मानना ​​है कि जम्मू-कश्मीर में हर किसी को शांति का आनंद लेना चाहिए और भय और भय से मुक्त जीवन जीना चाहिए। मैंने गरिमा के साथ स्थायी शांति लाने के लिए ईमानदारी, आत्मा, शरीर और मन से योगदान करने की कोशिश की। मुझे नहीं लगता कि मैंने सेवा के अंतिम दिन डीजीपी की भूमिका निभाने का अवसर खो दिया है।

PunjabKesari

लाल चौक पर बलिदान स्तंभ का दौरा किया, शहीदों को श्रद्धांजलि दी

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन ने अपनी सेवा के अंतिम दिन सोमवार को प्रताप पार्क लाल चौक पर बलिदान स्तंभ (शहीद स्मारक) का दौरा किया और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि अपनी 30 साल की सेवा के दौरान उनका प्रयास यह सुनिश्चित करना रहा है कि जम्मू-कश्मीर के लोग भय और भय से मुक्त माहौल में रहें और उनका मानना ​​है कि उन्होंने अपनी भूमिका निभाने का अवसर नहीं गंवाया है।

“एक पुलिस अधिकारी के लिए बलिदान स्तंभ किसी पूजा स्थल से कम नहीं है। यहां सैंकड़ों शहीद नायक हैं जिन्होंने इस उद्देश्य के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। डीजीपी स्वैन ने बलिदान स्तंभ पर संवाददाताओं से कहा, "मेरी सेवा के अंतिम दिन सभी नायकों को श्रद्धांजलि देना मेरा कर्तव्य है।" एसएसपी से लेकर डीजीपी रैंक के अधिकारी तक जम्मू-कश्मीर की सेवा करने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में निवर्तमान जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख ने कहा कि उन्हें इतने वर्षों तक जम्मू-कश्मीर के लोगों की सेवा करने का अवसर मिला। उन्होंने कहा, "यह अवसर सभी को नहीं मिलता। इसके लिए मैं सर्वशक्तिमान ईश्वर और सरकार तथा अपने सहयोगियों का आभारी हूं।" डीजीपी ने कहा कि उन्होंने पूरी ईमानदारी, आत्मा, शरीर और मन से जम्मू-कश्मीर में स्थायी शांति, सम्मान के साथ शांति लाने में योगदान देने का प्रयास किया। "मैंने लोगों के चेहरों पर मुस्कान देखने और डर को दूर करने का प्रयास किया। मैं सभी माताओं, बहनों, बच्चों, बुजुर्गों और सभी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। मेरा मानना ​​है कि जम्मू-कश्मीर में हर किसी को शांति का आनंद लेना चाहिए, भय और भय से मुक्त जीवन जीना चाहिए।  मुझे लगता है कि मैंने यह सब सुनिश्चित करने का अवसर नहीं खोया है,” डीजीपी ने कहा। डीजीपी स्वैन आज शाम को पद छोड़ देंगे और नलिन प्रभात को जम्मू-कश्मीर का नया पुलिस प्रमुख बनाया जाएगा।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News