J&K Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया Alert!

Monday, Oct 28, 2024-04:07 PM (IST)

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : मौसम विभाग ने सोमवार को अगले 24 घंटों के दौरान कश्मीर घाटी के ऊंचे इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि सोमवार को मौसम सामान्य रूप से बादल छाए रहेंगे और शाम के समय कुछ इलाकों, खासकर उत्तरी कश्मीर के ऊंचे इलाकों में हल्की बारिश और हल्की बर्फबारी की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः  Breaking News: Akhnoor से बड़ी खबर, सेना ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को किया ढेर

 

कश्मीर मौसम, एक स्वतंत्र मौसम पर्यवेक्षक फैजान आरिफ ने बताया कि "इस अवधि के दौरान उत्तरी कश्मीर के स्की रिसॉर्ट गुलमर्ग के ऊपरी इलाकों, मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के सुरम्य सोनमर्ग और श्रीनगर को रणनीतिक लद्दाख राजमार्ग से जोड़ने वाले जेजिला दर्रे पर बर्फबारी की संभावना है। कश्मीर घाटी के अन्य ऊंचे इलाकों में भी बर्फबारी की संभावना है।"  उन्होंने कहा कि 30 अक्टूबर की सुबह के समय कश्मीर घाटी के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है और उसके बाद 8 नवंबर तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः  लॉरेंस बिश्नोई की जानलेवा धमकियां के बीच Bollywood स्टार सलमान ने कर दी ये घोषणा, सभी हैरान

 उन्होंने कहा, "कश्मीर घाटी में मैदानी इलाकों में बर्फबारी की अभी तक कोई संभावना नहीं है।" मौसम विभाग ने किसानों को कटाई, कटी हुई फसलों का सुरक्षित भंडारण और अन्य कृषि कार्य जारी रखने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने कहा, "1 नवंबर से सुबह के समय कश्मीर के मैदानी इलाकों में धुंध/हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना है।" श्रीनगर और घाटी के अन्य हिस्सों में आसमान में बादल छाए हुए हैं और हल्की ठंडी हवा चल रही है, जिससे लोगों और पर्यटकों को गर्म कपड़े पहनने पड़ रहे हैं। 

श्रीनगर में रविवार और सोमवार की दरम्यानी रात न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के दौरान जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी के लिए सामान्य से 2.8 डिग्री सेल्सियस अधिक था। मौसम विभाग ने कहा कि श्रीनगर में रविवार को दर्ज अधिकतम तापमान 21.0 डिग्री सेल्सियस से 4.3 डिग्री सेल्सियस अधिक था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News