J&K Weather: जम्मू में गर्मी ने सताया, वहीं घाटी में बर्फबारी, जानें अगले 2 दिन का Update

Sunday, Sep 01, 2024-02:45 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर : जम्मू-कश्मीर में मौसम के अजब-गजब तेवर देखने को मिल रहे हैं। जहां जम्मू में गर्मी लोगों को सता रही है वहीं घाटी के मैदानी इलाकों में रुक-रुक कर हल्की बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है।

घाटी में रुक-रुक कर हो रही बारिश और बर्फबारी के चलते शनिवार को तापमान में 8 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। घाटी में शनिवार को तापमान सामान्य तापमान 28 डिग्री से 8 डिग्री गिरकर 20 डिग्री सैल्सियस रिकार्ड किया गया।

ये भी पढे़ंः J&K विधानसभा चुनाव मैदान में कूदा किन्नर समाज, PM Modi से की ये मांग

वहीं जम्मू में दिन भर लोग गर्मी और उमस से परेशान रहे। दोपहर के समय जम्मू का तापमान 32 डिग्री के पास रिकॉर्ड किया गया। तापमान में कमी के बावजूद लोग भीषण गर्मी से बेहाल रहे।

दोपहर के समय तेज धूप के कारण शहर में चौक-चौराहे सुनसान दिखे। वहीं बाजार और पार्कों में भी लोगों की चहल-पहल कम रही। वहीं मौसम विभाग के अनुसार 1 से 3 अगस्त के दौरान जम्मू में हल्की से मध्यम बारिश और कश्मीर के कई पहाड़ी इलाकों में हल्की बर्फबारी होने की संभावना है। विभाग ने इस दौरान कई संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन, मिट्टी धंसने और पत्थर गिरने की संभावना जताई है। विभाग ने इस अवधि के दौरान जनता को ऐसे स्थानों पर न जाने की सलाह दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News