J&K: 1987 के चुनाव में धांधली, फारूक अब्दुल्ला को लेकर बोले सज्जाद लोन

4/3/2024 6:29:56 PM

श्रीनगर ( मीर आफताब): पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने बुधवार को कहा कि 1987 के विधानसभा चुनाव में धांधली के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करना कश्मीरियों के प्रति सबसे बड़ा विश्वास बहाली उपाय (सीबीएम) होगा। यहां पार्टी के एक समारोह के दौरान मीडियाकर्मियों से बात करते हुए लोन ने कहा कि 1987 के चुनाव में धांधली कश्मीर में पिछले तीन दशकों से खून-खराबे का कारण है।

ये भी पढ़ेंः- Breaking News:फारूक अब्दुल्ला के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बोले उमर अब्दुल्ला

PunjabKesari

“मेरा दृढ़ विश्वास है कि आज भी कश्मीरियों के प्रति सबसे बड़ा विश्वास बहाली उपाय फारूक अब्दुल्ला, कांग्रेस नेताओं और 1987 के चुनाव में धांधली करने वाले नौकरशाहों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करना होगा। आखिर एक लाख लोग मारे गए। क्या वे इंसान नहीं थे? क्या उन लोगों की जान मायने नहीं रखती?” उन्होंने पूछा।

PunjabKesari

लोन ने कहा कि एनसी के सांसद संसद में कश्मीरियों के दर्द और तकलीफों को उजागर करने में विफल रहे और “जब अनुच्छेद 370 को निरस्त किया गया तो वे हंस भी रहे थे”।लोन ने कहा, “वे पिछले 28 सालों से संसद में हैं। क्या उन्होंने कभी कश्मीरियों की आकांक्षाओं और सपनों के बारे में बात की है,” उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस ने अपने अपराधों के लिए संसद का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि उमर अब्दुल्ला ने भाजपा-आरएसएस सरकार में विदेश मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कश्मीरियों के खिलाफ अत्याचारों को छुपाया है।

ये भी पढ़ेंः- महबूबा ने  NC पर जताई नाराजगी, कहा- पार्टी कश्मीर में लोकसभा सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News