J&K : इस इलाके में नशा तस्करी की बड़ी कोशिश नाकाम, करोड़ों रुपए की हेरोइन बरामद

4/11/2024 10:57:17 PM

राजौरी (शिवम बक्शी) : राजौरी के नौशहरा सैक्टर में नियंत्रण रेखा की बाड़ के रूप में संदर्भित घुसपैठ रोधी बाधा प्रणाली (एआईओएस) से आगे पड़ने वाले गांवों में से एक में (वीडीसी) के सदस्य ने सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी की एक कोशिश को नाकाम कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप मादक पदार्थों की एक बड़ी खेप बरामद हुई।

मादक पदार्थों की यह कोशिश मकरी गांव में नाकाम की गई, जो पुलिस स्टेशन नौशहरा के पुलिस पोस्ट भवानी के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में आता है। पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में बताया कि 10 अप्रैल की शाम को मकरी गांव के एक ग्राम रक्षा समिति सदस्य ने उक्त अग्रिम गांव में चार व्यक्तियों को एक बैग लेकर संदिग्ध परिस्थितियों में घूमते हुए देखा, जिसके बाद उन्होंने शोर मचाया। गांव के अन्य निवासी वहां पहुंचे और हाथापाई हुई, जिसमें उन्होंने हेरोइन जैसे पदार्थ से भरा एक बैग पकड़ लिया।

संदिग्धों की पहचान नवीन कुमार पुत्र मोती राम, सुखविंदर पुत्र बाबू राम, दविंदर उर्फ ​​मुन्ना पुत्र राजेश कुमार और शुभम पुत्र बाबू राम के रूप में हुई है। ये सभी गांव मकरी के निवासी हैं। स्थानीय लोगों द्वारा मामले की सूचना दिए जाने के बाद पुलिस टीम आई/सी पीपी भवानी के नेतृत्व में सेना के साथ मौके पर पहुंची और हेरोइन जैसे पदार्थ से भरा बैग बरामद किया, जिसका वजन करीब 8.5 किलोग्राम था। पुलिस ने तुरंत उसे जब्त कर लिया। इसके बाद औपचारिक शिकायत पर थाना नौशेरा में एफआईआर नंबर 36/2024 यू/एस 8/21/23 एनडीपीएस एक्ट के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए पुलिस टीमों ने मामले में वांछित चार में से तीन आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है, जबकि फरार चौथे आरोपी की तलाश राजौरी पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त रूप से शुरू की गई है।  
पुलिस टीम अब मामले की सभी संभावित पहलुओं पर जांच कर रही है, जिसमें आगे और पीछे के संबंधों की भी जांच शामिल है।


Content Editor

Subhash Kapoor

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News