बढ़ रहा चिनाब दरिया का जलस्तर, कभी भी डूब सकता है यह गांव, लोगों की उड़ी नींदें

Saturday, Jul 06, 2024-11:52 AM (IST)

अखनूर(रोहित मिश्रा): चिनाब दरिया में बढ़ रहे जलस्तर से अखनूर के इंद्री पतन गांव के लोग चिंता में हैं। इस बारे में पंजाब केसरी की टीम ग्राउंड जीरो रिपोर्ट के लिए गांव में पहुंची।

यह भी पढ़ें :  पिछले 10 सालों से गुहार लगा रहे कटड़ा वासी, पुल न होने से झेल रहे परेशानियां

जानकारी के अनुसार चिनाब दरिया का पानी जमीन का कटाव करते-करते गांव इंद्री के घरों के पास आ पहुंचा है। इस डर से पिछले कई दिनों से गांव वासी ठीक से सोए भी नहीं हैं। गांव वासियों ने गांव में शिव मंदिर में पूजा-अर्चना कर कंजक पूजन किया और भगवान से प्रार्थना की कि अब गांव इंद्री के लोगों की जान उनके ही हाथों में है। गांव वासियों ने चिनाब दरिया की भी पूजा करते हुए कहा कि वह अपने पानी का बहाव दूसरी तरफ कर ले।

यह भी पढ़ें :  जोरदार बारिश से घरों में घुसा पानी, लोगों को सता रहा यह डर

गांव के पूर्ण सिंह मन्हास, राकी गुप्ता, मदन सिंह, अशोक कुमार, विजय कुमार ने बताया कि उन्हें अब भगवान पर ही भरोसा है, क्योंकि बरसाती मौसम अब शुरू हुआ है। ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ मिट्टी का बांध भी बनाया जा रहा है ताकि गांव के लोगों को सुरक्षित बचाया जा सके। वहीं गांव वासियों ने प्रशासन के प्रति भी रोष प्रकट किया। उन्होंने कहा कि अगर तीन साल पहले प्रशासन उनकी गुहार सुनकर क्रेट का काम शुरू कर देता तो आज ऐसी स्थिति देखने को नहीं मिलती।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News