हीरानगर मुठभेड़ मामला :  बम निरोधक दस्ते ने 8 जीवित हथगोले किए निष्क्रिय

Saturday, Aug 10, 2024-06:16 PM (IST)

कठुआ (वरुण) : कठुआ के सैदा सोहाल गांव में 11जून को सुरक्षा बलों द्वारा मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकियों से भारी मात्रा में बारूद बरामद किया गया था। आज लखनपुर के बदंतपुर इलाके में बम निरोधक दस्ते ने आठ जीवित हथगोले निष्क्रिय किए हैं। वहीं इस ऑपरेशन में स्टेट इन्वेस्टिगेशन टीम के एएसपी दिवाकर सिंह और बम निरोधक दस्ते की टीम के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर नीरज मौजूद थे।

ये भी पढ़ेंः   Breaking : Anantnag में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू...चल रही गोलीबारी

बता दें कि 11/06/2024 को एक विश्वसनीय स्रोत से सूचना के बाद देर शाम पुलिस स्टेशन हीरानगर के कूटा मोड़ क्षेत्र के पास सैदा सोहल गांव में दो आतंकवादी दिखाई दिए। उन्होंने कुछ घरों से पानी मांगा, जिस पर ग्रामीणों को संदेह हुआ और उन्होंने दरवाजे बंद कर दिए और कुछ ने शोर मचाया। आतंकवादी घबरा गए और हवा में अंधाधुंध फायरिंग की। एसएचओ हीरानगर और एसडीपीओ बॉर्डर मौके पर पहुंचे, जिसके बाद आतंकवादियों के साथ उनकी मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया था।

ये भी पढ़ेंः  "मेरी जान तिरंगा है मेरी शान तिरंगा है"... आजादी पर्व से पहले जम्मू बाजार में बिखरे तिरंगे के रंग

तब बरामद हथियारों और गोला-बारूद में  01 एके 56 राइफल, 01 एम4 राइफल, 10 मैगजीन और कुल 382 राउंड, 08 जिंदा ग्रेनेड, 2,10,000 रुपए के करेंसी नोट, पाकिस्तान निर्मित चॉकलेट, सूखा छेना और बासी चपातियां, पाकिस्तान निर्मित दवाइयां और दर्द निवारक इंजेक्शन और इलेक्ट्रॉनिक्स भी मौके पर पुलिस पार्टी द्वारा बरामद/जब्त किए गए थे।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News