मुहर्रम को लेकर हुई हाई लेवल मीटिंग, LG सिन्हा ने जारी किए निर्देश

7/3/2024 10:21:34 AM

जम्मू-कश्मीर: उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने नागरिक सचिवालय में मुहर्रम की व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। बैठक में मुख्य सचिव अटल डुल्लू, पुलिस महानिदेशक आर.आर. स्वैन, ए.डी.जी.पी. कानून एवं व्यवस्था विजय कुमार, उप-राज्यपाल के प्रधान सचिव डॉ. मंदीप कुमार भंडारी, कश्मीर के मंडलायुक्त विजय कुमार बिधूड़ी, प्रशासनिक सचिव, उपायुक्त, विभागाध्यक्ष और नागरिक एवं पुलिस प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :  कश्मीर में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, हथियार और गोला-बारूद सहित OGW गिरफ्तार

उप-राज्यपाल ने अधिकारियों, उपायुक्त और एस.एस.पी. को मुहर्रम के सुचारू पालन को सुविधाजनक बनाने के लिए शिया समुदाय के प्रतिष्ठित सदस्यों और धार्मिक नेताओं के साथ जल्द से जल्द बैठकें करने और उनके मुद्दों और मांगों को हल करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला प्रशासन और वरिष्ठ अधिकारियों को इमामबाड़ों तक बेहतर सड़क संपर्क, लगातार बिजली आपूर्ति और पीने के पानी की सुविधाएं, विशेष रूप से इमामबाड़ों और उसके आसपास उचित सफाई और स्वच्छता उपायों, राशन के अग्रिम वितरण और आवश्यकतानुसार अन्य सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए हर संभव उपाय करने को कहा।

यह भी पढ़ें :  Jammu News : पैसेंजर टैक्स में धोखाधड़ी को लेकर ACB का एक्शन

उन्होंने कहा कि मुहर्रम को सुचारू रूप से मनाने के लिए सभी व्यवस्थाएं पहले से ही सुनिश्चित कर ली जानी चाहिएं। इसके अलावा उप-राज्यपाल ने नियमित बाजार निरीक्षण और आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने पर जोर दिया। उन्होंने प्रमुख धार्मिक स्थलों एवं समागमों पर सुरक्षा, सुचारू यातायात प्रबंधन एवं चिकित्सा सुविधाओं के संबंध में व्यापक प्रबंध करने के भी निर्देश दिए। उपायुक्तों ने आगामी मुहर्रम के मद्देनजर अपने-अपने जिला प्रशासन की तैयारियों के बारे में अध्यक्ष को जानकारी दी।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News