गुरेज की लड़की का 10वीं की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन, इतने घंटों करती थी पढ़ाई

6/14/2024 10:46:26 AM

गुरेज(मीर आफताब): उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज घाटी के वानपोरा इलाके के रहने वाले श्री शहजाद अहमद मापनू की बेटी शाहजिया शहजाद ने 10वीं की परीक्षा में 500 में से 489 अंक हासिल किए हैं। 

यह भी पढ़ें :  आतंकी सहयोगी पर जम्मू-कश्मीर पुलिस की कार्रवाई, कुर्क की आवासीय इमारत

मीडिया से बात करते हुए शाहजिया ने अपनी सफलता पर खुशी जाहिर की और इसका श्रेय अपने माता-पिता, खासकर अपनी मां के अटूट समर्थन को दिया। शाहजिया ने बताया कि वह पिछले पांच महीनों से लगातार पढ़ाई कर रही थी और रोजाना 8 से 9 घंटे पढ़ाई करती थी। उसका लक्ष्य अपनी परीक्षाओं में अव्वल आना था और वह उच्च अंक प्राप्त करने का सपना देखती थी। जब परिणाम घोषित किए गए, तो वह भावुक हो गई और खुशी के आंसू छलक पड़े। उसके पिता, जिन्हें उससे बहुत उम्मीदें थीं, उसकी सफलता पर बेहद गर्व महसूस कर रहे थे। उन्होंने शुरू में उसे फोन किया था, उसके नतीजों के बारे में अनिश्चित थे, लेकिन उसके 489 अंक जानने पर सुखद आश्चर्य हुआ।

यह भी पढ़ें :  सैन्य वाहन गहरी खाई में गिरा, 1 जवान की मौत, 4 घायल

शाहजिया ने यह भी कहा कि उसने पिछले 5 महीनों से प्रतिदिन 8-9 घंटे पढ़ाई की है और उसका लक्ष्य अच्छे अंक लाना है। जब उसे अपने परिणाम मिले तो वह भावुक हो गई। उसने अन्य छात्रों को भी सलाह दी, जिसमें एन.सी.ई.आर.टी. पाठ्यक्रम के आधार पर केंद्रित अध्ययन के महत्व पर जोर दिया गया, क्योंकि परीक्षाएं काफी हद तक इसी पर आधारित होती हैं। जबकि वह अपने अंकों से खुश है, उसने व्यक्त किया कि उसे और भी अधिक अंक प्राप्त करने की उम्मीद थी। उसने शैक्षणिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में केंद्रित अध्ययन और समय प्रबंधन के महत्व पर भी प्रकाश डाला। शहजिया की कहानी समर्पण और कड़ी मेहनत की शक्ति को प्रदर्शित करने वाले गुरेज घाटी के छात्रों के लिए एक प्रेरणा है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News