Farooq Abdullah बोलें ''EVM एक चोर मशीन है, अपने वोट की रक्षा करें''

5/6/2024 2:04:14 PM

श्रीनगर : नैशनल कॉन्फ्रैंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर के मतदाताओं से लोकसभा चुनाव के लिए मत डालते समय ई.वी.एम. में हेरफेर की आशंका के प्रति सतर्क रहने को कहा है। अब्दुल्ला ने कहा, “सभी मतदाताओं के लिए यह जानना जरूरी है कि ई.वी.एम. एक चोर मशीन है। मतदान के दिन आप पहचान की प्रक्रिया से गुजरेंगे और फिर आपकी उंगली पर स्याही लगाई जाएगी। जब आप ई.वी.एम. बूथ पर जाएं तो उस पर लगी (एल.ई.डी.) लाइट की जांच कर लें।” उन्होंने ने कहा, “वोट डालने के बाद मशीन से एक बीप की आवाज आनी चाहिए। अगर मशीन पर कोई रोशनी नहीं है, तो आपको बाहर आना चाहिए और (निर्वाचन) कर्मचारियों से इसके बारे में पूछना चाहिए।” पूर्व मुख्यमंत्री पार्टी उम्मीदवार आगा रुहुल्ला मेहदी के लिए प्रचार कर रहे थे, जो श्रीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर 13 मई को मतदान होगा।

ये भी पढ़ेंः Big News: किसानों के विरोध के कारण दिल्ली-कटड़ा की 4 ट्रेनें 7 मई तक रद्द

ये भी पढ़ेंः मुख्य निर्वाचन अधिकारी पहुंचे बांदीपोरा, चुनाव में बांधा डालने वालों को दी कड़ी चेतावनी

अब्दुल्ला ने मतदाताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि वी.वी. पैट पर्चियों पर वही चुनाव चिन्ह छपा हो जिसे उन्होंने वोट दिया था। उन्होंने कहा, “अपना वोट डालने के बाद, एक (वी.वी.पी.ए.टी.) पर्ची आएगी। आपको यह जांचना चाहिए कि क्या पर्ची पर निशान वही है जिसे आपने वोट दिया है।” अब्दुल्ला ने पार्टी नेताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि वे चुनावों के लिए “निष्ठापूर्ण ईमानदार” लोगों को मतदान एजैंट के रूप में नियुक्त करें।

नैशनल कॉन्फ्रैंस के अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावी लाभ के लिए सांप्रदायिक भय फैला रहे हैं। उन्होंने कहा, “वह (मोदी) हिंदुओं को यह कहकर डराने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर उनके पास दो घर हैं, तो वे (विपक्ष) एक छीन लेंगे और मुसलमानों को दे देंगे। फिर वे हिंदू महिलाओं को यह कहकर डराते हैं कि उनका मंगलसूत्र छीन लिया जाएगा और बेच दिया जाएगा। बिक्री से प्राप्त धनराशि मुसलमानों को दी जाएगी।”


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News