किसानों की ट्रैक्टर रैली से पहले DC का एक्शन, अधिकारियों को लगाई फटकार

Tuesday, Jul 23, 2024-12:54 PM (IST)

सांबा(अजय): जिला सांबा के सीमावर्ती रामगढ़-नंदपुर क्षेत्र में बिजली की अनियमित आपूर्ति और नहरों में पानी न आने को लेकर किसानों की आज की रैली ऐन मौके पर स्थगित हो गई।

नंदपुर से वाया रामगढ़ होते हुए ट्रैक्टर-ट्रालियां भर कर विजयपुर आने को तैयार किसान सुबह जैसे ही सड़कों पर उतरे तो ऐन मौके पर जिला प्रशासन हरकत में आया। बॉर्डर किसान यूनियन-रामगढ़ के चेयरमैन मोहन सिंह भट्टी ने बताया कि ऐन मौके पर डिप्टी कमिश्नर अभिषेक शर्मा की एक फोन कॉल के बाद उनसे मिले आश्वासन के बाद रैली स्थगित कर दी गई। डी.सी. ने न केवल रैली स्थगित करवाई बल्कि आनन-फानन में किसानों और संबंधित विभागों के अधिकारियों की एक बैठक भी आयोजित की।

यह भी पढ़ें :  कश्मीर के इस जिले में आग का तांडव, 10 दुकानें जलकर हुईं राख

डी.सी. कार्यालय के कांफ्रेंस हॉल में बैठक आयोजित की गई जिसमें बिजली विभाग के ट्रांसमिशन-डिस्ट्रीब्यूशन और मेनटेनेंस विंग के अधिकारी और रावी-तवी कनाल, सिंचाई विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। बैठक में किसानों ने अपनी शिकायतों-समस्याओं को उठाया तो डी.सी. ने भी इन अधिकारियों से जबाव मांगे। किसानों ने बताया कि उनकी शिकायतों पर अधिकारियों से जबाव देते नहीं बन पड़ रहा था। किसानों ने एक बार फिर से नहरों में पानी न आने और टेल एंड तक न पहुंचने, बिजली आपूर्ति में अनियमितता और ललियाना (बिश्नाह) ग्रिड स्टेशन में नए 50 एम.वी.ए. के ट्रांस्फार्मर को लगाने में हो रही देरी का मुद्दा उठाया और इनके चलते पेश आ रही परेशानियों से प्रशासन को अवगत करवाया।

यह भी पढ़ें :  अमरनाथ यात्रा : पहले सावन सोमवार को 12 हजार श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, इतने लाख पार कर गया आंकड़ा

किसान नेता मोहन सिंह भट्टी ने बताया कि डी.सी. सांबा ने अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई और किसानों की मांगों को जायज बताते हुए जल्द प्रभावी कदम उठाने के निर्देश देते हुए रिपोर्ट भी मांगी। किसानों ने डी.सी. सांबा की सकारात्मक पहल और त्वरित कार्रवाई पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यदि प्रशासन इसी प्रकार सहयोग करे तो किसानों को इतनी गर्मी में सड़कों पर उतरने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। किसानों ने कहा कि उन्हें शैडयूल के अनुसार बिजली दी जाए, नहर के अंतिम छोर तक पानी पहुंचाया जाए, बिजली का वितरण सही तरीके से किया जाए, नहरों को अतिक्रमण मुक्त किया जाए, ललियाना में ट्रांस्फार्मर लगाने का काम जल्द पूरा किया जाए।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News