चुने हुए विधायकों को मिलेंगी चमचमाती गाड़ियां, इतने करोड़ के वाहन खरीदेगा Transport विभाग

Wednesday, Oct 23, 2024-01:57 PM (IST)

श्रीनगर/जम्मू: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में चुने गए 90 विधायकों को जल्द ही सरकार की ओर से चमचमाती गाड़ियां मुहैया करवाई जाएंगी। जम्मू-कश्मीर ट्रांसपोर्ट विभाग ने इन गाड़ियों की खरीद के लिए 14.85 करोड़ रुपए का अनुदान जारी किया है ताकि गाड़ियां जल्द खरीदी जा सकें।

हालांकि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की विधानसभा के लिए चुने गए अधिकांश विधायक साधन-सम्पन्न हैं और कइयों ने लग्जरी गाड़ियां भी रखी हुई हैं परन्तु सरकार की ओर से उन्हें यह नई गाड़ियां उपलब्ध करवाई जाएंगी।

जम्मू-कश्मीर के ट्रांसपोर्ट विभाग की ओर से 18 अक्तूबर को जारी आदेश के तहत चुने गए 90 विधायकों के लिए नई स्कार्पियो गाड़ियां खरीदने के लिए 14.85 करोड़ रुपए अतिरिक्त अनुदान जारी किया गया है। विभाग की ओर से इस बारे एडवांस राशि भी जारी की गई है ताकि खरीद प्रक्रिया को शुरू किया जा सके और पुराने वाहनों को बदला जा सके।


वाहनों की खरीद के साथ नहीं होगी ड्राइवरों की भर्ती

मोटर गैरेज विभाग के कैपेक्स बजट 2024-25 में से यह खरीद की जाएगी और निदेशक मोटर गैरेज जे.एंड के. को गाड़ियों की खरीद के लिए कहा गया है। आदेश में कहा गया है कि निदेशक मोटर गैरेज विभाग इन गाड़ियों की खरीद के लिए फंड उपलब्ध करवाएंगे। यह खरीद जैम पोर्टल के माध्यम से की जाएगी और ई-टैंडर एवं अन्य औपचारिकताओं के साथ होगी। वाहन खरीद के लिए जारी अनुदान का कहीं और इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। इन वाहनों की खरीद के साथ किसी प्रकार से ड्राइवरों की भर्ती नहीं होगी।

31 मार्च, 2025 से पहले अनुदान का इस्तेमाल करना होगा

आदेश में कहा गया है कि 31 मार्च, 2025 से पहले अनुदान का इस्तेमाल करना होगा ताकि खरीद की जा सके। निदेशक मोटर गैरेज को कहा गया है कि एडवांस तभी दिया जाए जब एडवांस निकासी पूर्ण रूप से सुनिश्चित हो जाए। इन गाड़ियों की खरीद को लेकर वित्त विभाग को 16 अक्तूबर को सूचित कर दिया गया था ताकि खरीद में कोई अड़चन न आए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News