साइबर सैल को मिली सफलता, 1 लाख से अधिक की Online ठगी के मामले सुलझाए

4/15/2024 11:12:48 AM

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा ऑनलाइन ठगों के बारे में बार-बार लोगों को अवगत करवाने के बावजूद भी लोग आए दिन इन ठगों के शिकार बन रहे हैं। इसी तरह की 1,15,000 रुपए की धोखाधड़ी के मामलों को जम्मू पुलिस के साइबर सैल ने सुलझा कर लोगों को राहत पहुंचाई।

यह भी पढ़ें :  Breaking News : कलयुगी बेटे ने मां को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आधिकारिक रूप से मिली जानकारी के अनुसार साइबर सैल को मिली शिकायत में बताया गया था कि पीड़ित को एक फर्जी ट्रांजैक्शन मैसेज मोबाइल पर आया। जिसके बाद उसने मैसेज करने वाले के नम्बर पर काल की। ठग के कहने पर उसने अपनी बैंक के खाते की डिटेल उसे सैंड कर दी, जिसके कुछ ही समय बाद उसके खाते से 45,000 रुपए निकल गए। वहीं दूसरी शिकायत में कृत्रिम घास के विक्रेता से ऑनलाइन घास मंगवाया। जिसके लिए उसने नकली विक्रेता (ठग) को 35,000 रुपए ऑनलाइन सैंड कर दिए। रकम भेजने के बाद भी उसे सामान नहीं मिला।

यह भी पढ़ें :  16 अप्रैल को जम्मू गृहमंत्री आएंगे अमित शाह, रैली के लिए हो रही तैयारियां

एक अन्य शिकायतकर्ता ने साइबर सैल में दी शिकायत में बताया था कि वह करियाने की दुकान करता है और उसे एक ऑनलाइन काल आई थी। जिसकी बातों में आकर उसने उसे 25,000 रुपए सैंड कर दिए। पैसे भेजने के बाद उस ठग का फोन बंद हो गया। इसके अतिरिक्त एक व्यक्ति के साथ हुई 10000 रुपए की ऑनलाइन ठगी के मामलों को भी साईबर सैल ने सुलझा लिया है। एस.एस.पी. जम्मू डा. विनोद कुमार (आई.पी.एस.) ने आम नागरिकों से ऑनलाइन ठगों से सावधान रहने व इस तरह की ठगी होने पर नैशनल हैल्पलाइन नं. पर सूचना देने की अपील की है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News