रंगे हाथों रिश्वत लेता सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार, ACB ने इस तरह बिछाया था जाल

Wednesday, Aug 21, 2024-10:16 AM (IST)

कुपवाड़ा(मीर आफताब): जम्मू-कश्मीर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने कुपवाड़ा जिले के विलगाम गांव में 20,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में एक ग्रामीण स्तर के कर्मचारी को गिरफ्तार किया है।

ए.सी.बी. ने एक बयान में कहा कि उसे कुकरोसा गांव के एक निवासी से शिकायत मिली थी। शिकायत में उसने आरोप लगाया था कि उसके पक्ष में पी.एम.ए.वाई. के तहत एक मामला ब्लॉक विकास अधिकारी, विलगाम द्वारा स्वीकृत किया गया था। बयान में कहा गया है कि शिकायतकर्ता को बैंक खाते के माध्यम से संबंधित विभाग से 50,000 रुपये और 75000 रुपये की दो किस्तें मिली थीं।

शिकायतकर्ता के घर का निर्माण 50,000 रुपये की अंतिम किस्त न मिलने के कारण अधूरा था, जो इस साल मार्च में देय थी। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि वह कई बार बी.डी.ओ. कार्यालय गया, लेकिन संबंधित ब्लॉक के ग्राम स्तरीय कर्मचारी नजीर अहमद ने किसी न किसी बहाने से भुगतान करने से मना कर दिया, जो 20,000 रुपये की रिश्वत मांग रहा था। इसमें कहा गया है कि इन परिस्थितियों में शिकायतकर्ता ने संबंधित वी.एल.डब्ल्यू. के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए ए.सी.बी. से संपर्क किया।

सूचना मिलने पर प्रथम दृष्टया पीसी अधिनियम 1988 (जैसा कि 2018 में संशोधित किया गया है) की धारा 7 के तहत दंडनीय अपराध का खुलासा हुआ और पुलिस स्टेशन ए.सी.बी. बारामूला में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई। जांच के दौरान जाल बिछाया गया और आरोपी को शिकायतकर्ता से 20,000 रुपये की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए पकड़ा गया। आरोपी के कब्जे से रिश्वत की राशि बरामद की गई। कानूनी प्रक्रिया के बाद आरोपी को तुरंत हिरासत में ले लिया गया। मामले की आगे की जांच जारी है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News