J-K विधानसभा चुनाव : Congress पार्टी पर मंडरा रहा खतरा, वोट बैंक पर पड़ सकता है असर

Saturday, Sep 07, 2024-11:38 AM (IST)

आर.एस. पुरा: कांग्रेस पार्टी की तरफ से अभी तक जम्मू इलाके के आर.एस. पुरा-जम्मू दक्षिण तथा सुचेतगढ़ विधानसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की गई है जिस कारण कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में उदासी साफ नजर आ रही है। लोग भी पार्टी उम्मीदवारों के नामों का इंतजार कर रहे हैं। उधर टिकट की आस लगाए बैठे कांग्रेसी नेताओं के सब्र का बांध अब टूटता हुआ नजर आने लगा है। इन दोनों सीटों पर कांग्रेस पार्टी के नेता टिकट की दावेदारी ठोक चुके हैं।

यह भी पढ़ें :  J-K चुनाव: पहले चरण के कितने Candidates हैं करोड़पति, जानें

बात सुचेतगढ़ हल्के की करें तो इस सीट पर पूर्व बी.डी.सी. सदस्य दिलीप कुमार, सुचेतगढ़ मंडल के प्रधान मास्टर अजायब सिंह मोटन, शाम लाल भगत, सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्ण भगत, पूर्व राज्य मंत्री भूषण लाल डोगरा के नाम सामने आ रहे हैं जबकि आर.एस. पुरा जम्मू साउथ विधानसभा से पूर्व मंत्री रमन भल्ला, पार्टी के ग्रामीण जिला प्रधान बद्रीनाथ शर्मा, डी.डी.सी. तरनजीत सिंह टोनी सहित पार्टी नेता अमृतबाली टिकट की रेस में नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir: काउंटर इंटेलिजेंस का Action, कमांडर सहित कई आतंकियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

सूत्रों की मानें तो टिकट आबंटन को लेकर कांग्रेस आलाकमान फूंक-फूंक कर कदम रख रही है जिसका कारण यह है कि कुछ नेताओं ने टिकट न मिलने की सूरत में बगावती सुर दिखाते हए इन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की धमकी दे दी है। अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस पार्टी के वोट बैंक पर असर पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें :  Hot Seat बिजबेहरा पर हो रहा त्रिकोणीय मुकाबला, पढ़ें सीट से जुड़ी पूरी Detail

BJP भी नाराज नेताओं को मनाने में जुटी

भाजपा की बात की जाए तो इन दोनों सीटों पर टिकट न मिलने से नाराज नेताओं को मनाने की कोशिश की जा रही है हालांकि पार्टी ने इन दोनों सीटों पर पिछले हफ्ते नामों की घोषणा कर दी है। इसके बाद पार्टी के भीतर अंतर्कलह देखने को मिली थी। अब देखना यह है कि कांग्रेस पार्टी कब अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करती है और इसके बाद क्या रिएक्श्न देखने को मिलता है। यह आने वाला समय ही बताएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News