Bandipora : मुख्य निर्वाचन अधिकारी पहुंचे जिला, चुनाव में बांधा डालने वालों को दी कड़ी चेतावनी

5/6/2024 12:22:44 PM

बांदीपोरा ( मीर आफताब ) : जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) पीके पोल ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सीमा पार से चुनाव में कोई बाधा नहीं आएगी।

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में स्वीप के तहत एक कार्यक्रम में भाग लेने आए पोल ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पिछले 5 वर्षों से चल रहे संघर्ष विराम के कारण इस साल सीमावर्ती क्षेत्रों में चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होंगे।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबर : Jammu-Kashmir की ऐतिहासिक Raod पर गाड़ियों की आवाजायी शुरू

ये भी पढ़ें: Breaking : Jammu आ रही अर्चना एक्सप्रेस ट्रेन के साथ बड़ा हादसा, चलती ट्रेन से अलग हुआ इंजन

उन्होंने कहा कि अगर सीमा पार से चुनाव में बाधा डालने की कोई कोशिश की जाती है तो चुनाव आयोग के पास प्लान बी पहले से ही है और चुनाव कराए जाएंगे। पोल ने गुरेज के लिए कहा कि अगर खराब मौसम के कारण राजदान टॉप बंद हो जाता है तो मतदान दलों, ईवीएम और अन्य मतदान सामग्री को उठाने के लिए भारतीय वायुसेना को बुलाया जाएगा।

 पोल ने कहा कि गुरेज और बांदीपोरा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत अच्छा रहा और उम्मीद है कि बांदीपोरा निर्वाचन क्षेत्र के लोग भी इस बार बड़ी संख्या में मतदान करेंगे।

पीके पोल ने आम जनता को विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वालों को जागरूक करने और आगामी चुनावों के लिए प्रत्येक नागरिक का ध्यान आकर्षित करने के लिए स्वीप के बैनर तले वुलर विंटेज में मेगा इवेंट में भाग लिया। इस अवसर पर सीआरपीएफ, स्थानीय कलाकारों और स्कूली बच्चों द्वारा लोकतंत्र प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी को शिक्षित और प्रेरित करने के लिए रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

सीईओ ने स्वीप के तहत अभिनव गतिविधियों के संचालन पर जोर दिया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रत्येक पात्र मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सशक्त हो।

बाद में उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बांदीपोरा जिले में की जा रही तैयारियों की व्यापक समीक्षा भी की। इस दौरे का उद्देश्य चुनावी प्रक्रिया के लिए जिला प्रशासन की तैयारी का आकलन करना भी था।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News