जम्मू-कश्मीर : Border Areas के लोगों को नई सरकार से हैं कई उम्मीदें

Monday, Oct 14, 2024-03:58 PM (IST)

अखनूर: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों के उपरांत नई सरकार के गठन के लिए सीमावर्ती क्षेत्र में लोगों को जनसमस्याओं, रोजगार सहित खेतीबाड़ी से जुड़ी कई योजनाओं को लागू करने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :  Aurora का जादू! अचानक रंग-बिरंगा हो गया Ladakh का आसमान, देखें Social Media पर वायरल हो रही ये तस्वीरें

कंडी क्षेत्र के पूर्व सरपंच देवेंद्र सिंह पवार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सफल चुनावों के बाद सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नई सरकार से जम्मू-कश्मीर के लोगों को काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि कंडी क्षेत्र में लोगों को बिजली, पानी और खस्ताहाल सड़कों की बदहाली सहित कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जम्मू-कश्मीर में पिछले कई वर्षों से सरकार न होने के चलते उन्हें बड़ी परेशानियों से गुजरना पड़ा। अब सरकार गठन के उपरांत लोगों की समस्याओं का समाधान होगा।

यह भी पढ़ें :  Jammu Police खंगाल रही पंजाब का चप्पा-चप्पा, जानें क्या है पूरा मामला

सामाजिक कार्यकर्त्ता और जम्मू-कश्मीर लवाना सभा के अध्यक्ष लखबीर सिंह लवाना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में नई सरकार के गठन को लेकर लोगों को कई उम्मीदें हैं। जम्मू में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। नई सरकार को शिक्षित बेरोजगारों के लिए विशेष योजनाओं शुरू करनी चाहिए, ताकि युवाओं को रोजगार उपलब्ध हो सके।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir : पुलिस कर्मियों की घटिया करतूत कैमरे में कैद, खूब Viral हो रहा Video

वहीं पाकिस्तान सीमा से सटी पंचायत गडखाल निवासी कुलदीप सिंह ने कहा कि करगिल युद्ध के उपरांत सीमा क्षेत्र में रहने वाले लोगों को बड़ी परेशानियों से गुजरना पड़ता है। उन्हें हमेशा ही पाक गोलाबारी की चिंता सताती रहती है। नई गठित होने जा रही सरकार से लोगों को बड़ी उम्मीद है कि सीमा पर शांति बहाल होगी।

किसान मोहन लाल ने कहा कि नवगठित होने वाली सरकार से किसानों को खेतीबाड़ी के लिए कई योजनाएं लागू करने की उम्मीद है। जिससे सरकारी योजनाओं का किसान लाभ उठा सकेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News