BJP की पहली सूची जल्द हो सकती जारी, उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट लेकर रैड्डी व चुघ दिल्ली रवाना

Tuesday, Aug 20, 2024-04:05 PM (IST)

जम्मू : केंद्रीय मंत्री एवं जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी जी. किशन रैड्डी, राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ भाजपा के प्रदेश कोर ग्रुप, चुनाव प्रबंधन समिति से चर्चा कर शार्ट लिस्ट किए उम्मीदवारों के नामों की सूची लेकर सोमवार शाम को नई दिल्ली रवाना हो गए हैं।

राष्ट्रीय नेताओं के नई दिल्ली रवाना होने के बाद अब भाजपा में उम्मीदवारों की पहली सूची जल्द जारी होने की चर्चा गर्म है। पार्टी सूत्रों के अनुसार चुनाव जीतने के लिए भाजपा जाति समीकरणों के आधार पर विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार तय करने को प्राथमिकता दे रही है।

ये भी पढ़ेंः  सावधान ! गट्टू बेचना पड़ सकता है महंगा, पुलिस हुई सख्त...कइयों पर मामले दर्ज

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए भाजपा कश्मीर आधारित पार्टियों के बागी नेताओं को भी समर्थन दे सकती है ताकि पहली बार कश्मीर में इक्का-दुक्का सीटों पर ही कमल खिल सके।

ये भी पढ़ें: विस चुनाव: 'इल्तजा मुफ्ती' ने ठोकी चुनावी ताल, इस क्षेत्र से लड़ेंगी विधान सभा चुनाव

उच्च पदस्थ पार्टी सूत्रों के अनुसार 20 अगस्त को प्रथम चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो रही है। ऐसे में पार्टी प्रथम चरण के उम्मीदवारों की सूची पर फैसला सप्ताह के अंत तक कर देगी ताकि उम्मीदवारों को विधानसभा क्षेत्रों में काम करने का मौका भी मिल सके। जम्मू संभाग की ज्यादातर सीटों पर मतदान 1 अक्तूबर को तीसरे चरण में होना है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News