पहले चरण की 16 विधानसभा सीटों पर BJP के लिए खाता खोलना बड़ी चुनौती

Thursday, Aug 22, 2024-05:40 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव में पहले चरण में 18 सितम्बर को 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है। इन सभी सीटों के लिए अधिसूचना जारी होने के दूसरे दिन धीरे-धीरे राजनीतिक हलचल तेज होने लगी है। 27 अगस्त तक इन सभी सीटों के लिए नामांकन भरे जाने हैं।

यह भी पढ़ें :  JK Elections: अवामी इत्तेहाद पार्टी ने की 9 उम्मीदवारों की घोषणा, जानें किसे कहां से मिला टिकट

पहले चरण में दक्षिण कश्मीर के अति संवेदनशील माने जाने वाले 4 जिले अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा और कुलगाम के 16 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। इन विधानसभा सीटों पर आज तक भाजपा अपना खाता नहीं खोल पाई है। ऐसे में विधानसभा चुनाव 2024 में भाजपा के लिए 16 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारना तो चुनौती है ही, यहां खाता खोलना भी भाजपा के लिए बड़ी चुनौती है। 

यह भी पढ़ें :  Big Breaking : लद्दाख में गहरी खाई में गिरी बस, 6 की मौ/त, 22 घायल

कश्मीर की इन 16 सीटों पर नैशनल कॉन्फ्रैंस और पी.डी.पी. में ही आमने-सामने का मुकाबला संभव है। हालांकि निर्दलीय उम्मीदवार भी मजबूत दावा पेश कर सकते हैं। पहले चरण में जम्मू संभाग के चिनाब क्षेत्र के डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिलों की 8 विधानसभा सीटों पर भी पहले चरण में चुनाव होने जा रहा है। इन 8 सीटों पर भाजपा भी चुनाव जीतने के लिए तैयारी में जुट गई है।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir Breaking : विधानसभा चुनावों के मद्देनजर फारूक अब्दुल्ला की पार्टी ने किया इस पार्टी के साथ गठबंधन

पहले चरण में यहां होगा चुनाव

विधानसभा चुनाव के पहले चरण में कश्मीर संभाग में पांपोर, त्राल, पुलवामा, राजपोरा, जेनपोरा, शोपियां, डीएचपोरा, कुलगाम, देवसर, डुरू, कोकरनाग, अनंतनाग पश्चिम, अनंतनाग बिजबिहाड़ा, शांगस, अनंतनाग पूर्व, पहलगाम और जम्मू संभाग में इंद्रबाल विधानसभा सीट के अलावा किश्तवाड़, पाडर, नागसेनी, भद्रवाह, डोडा, डोडा पश्चिम, रामबन, बनिहाल विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News