भाजपा के राष्ट्रीय नेता पहुंचने लगे जम्मू, उम्मीदवारों के पक्ष में बना रहे माहौल

3/15/2024 11:17:54 AM

जम्मू: केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया। ये नेता व्यापारियों, कश्मीरी विस्थापितों, आम नागरिकों के अलावा भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं से मिलकर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के काम में जुट गए हैं। वहीं विपक्षी नेताओं में अभी कांग्रेस, पी.डी.पी., नैकां के उम्मीदवारों पर ही सस्पैंस बना हुआ है।

यह भी पढ़ेंः-रामबन में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, गोला-बारूद का जखीरा भी बरामद

राजस्थान में भाजपा के पूर्व अध्यक्ष डा. सतीश पूनिया ने वीरवार को जम्मू में व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कश्मीरी विस्थापितों से भी मुलाकात की और उनकी समस्याओं के निदान का आश्वासन भी दिया। जम्मू क्लब में आयोजित व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने जो भी बड़े वादे देश वासियों से किए थे उन्हें पूरा करने का काम किया गया है।

यह भी पढ़ेंः-Jammu Kashmir के बिजली बकाएदारों के लिए राहत भरी खबर, मार्च 2025 तक बढ़ाई ये योजना

अनुच्छेद 370 की समाप्ति, अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर का निर्माण कर देशवासियों की आकांक्षाओं को पूरा करने काम किया गया है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद कश्मीर में शांति और खुशहाली लौट चुकी है। आलम तो यह है कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका वाड्रा भी कश्मीर में बर्फ का आनंद ले चुके हैं। कांग्रेस के शासनकाल में यह संभव नहीं था। प्रधानमंत्री मोदी के शासनकाल में यह संभव हुआ है। सचिन तेंदुलकर कश्मीर में गली में बच्चों के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं। कश्मीरी विस्थापितों की घाटी वापसी लायक माहौल भी तैयार किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ेंः-जम्मू-कश्मीर के इन इलाकों में हिमस्खलन का खतरा, आपदा प्रबंधन अथॉरिटी ने जारी की चेतावनी

पूनिया ने कहा कि कांग्रेस, नैशनल कांफ्रैंस और पी.डी.पी. के शासनकाल में जम्मू-कश्मीर के लोगों ने केवल हिंसा का दौर देखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में एम्स, आई.आई.टी., आई.आई.आई.एम. जैसे बड़े संस्थान देने के साथ-साथ शांति और खुशहाली लाने का काम किया है। इस अवसर पर सांसद एवं भाजपा के जम्मू रियासी लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार जुगल किशोर शर्मा, मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी, सभी प्रकोष्ठों के प्रभारी राकेश महाजन, भाजपा नेता देवेंद्र राणा आदि भी मौजूद थे। इससे पूर्व व्यापारियों ने भाजपा नेताओं को अपनी समस्याएं भी बताईं। उन्होंने कहा कि कटड़ा तक सीधे ट्रेन पहुंचने से जम्मू के व्यापारियों को नुकसान हुआ है। ऐसे में जम्मू को स्वतंत्र पर्यटन स्थल के तौर पर स्थापित किया जाए। इसके अलावा व्यापारियों को विशेष इंसैंटिव देने की मांग भी उठाई गई।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News