Big Breaking:अखनूर बस हादसा,  Jammu Kashmir ट्रासपोर्ट विभाग ने 6 अधिकारियों पर की सख्त कार्रवाई

Friday, May 31, 2024-04:50 PM (IST)

कठुआ ( वरुण ) :  बीते कल अखनूर में हुए सड़क हादसे के बाद ट्रांसपोर्ट विभाग ने कार्रवाई करते हुए RTO कार्यालय लखनपुर में तैनात 6 अधिकारियों को किया निलंबित कर दिया है। साथ ही 
सचिव ने जांच के भी आदेश दिए हैं। आदेश के अनुसार, जांच अधिकारी को एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा गया है।

जम्मू-कश्मीर ट्रांसपोर्ट विभाग ने प्रदेश के प्रवेशद्वार लखनपुर में तैनात छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। कहा गया है कि सवारियों  को लेकर जा रही बस ओवर लोड थी , जिस कारण इस ओवरलोड बस को प्रदेश में प्रवेश देने को लेकर यह एक्शन लिया गया है। 

एक आदेश के अनुसार, लखनपुर चेक पोस्ट के मोटर वाहन निरीक्षक और एक कनिष्ठ सहायक सहित छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है और कर्तव्यहीनता की जांच लंबित रहने तक परिवहन आयुक्त के कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

निलंबित अधिकारियों में मोटर वाहन निरीक्षक राजीव भसीन, कनिष्ठ सहायक सुमित मंगोत्रा और चार मल्टी टास्किंग स्टाफ अश्विनी कुमार, केशव सिंह, अमन कुमार और राकेश कुमार शामिल हैं।

बता दें कि कल जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर दर्दनाक हादसा हुआ। अखनूर पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में कालीधर मंदिर के पास यात्री बस गहरी खाई में गिर गई है। यह बस यू पी से आ रही थी और शिव घोड़ी की तरफ जा रही थी। इस बस में 92 लोग सवार थे। इस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई है जबकि इसमें 69 लोग घायल हो गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News