बांदीपोरा : बिजली कटौती के चलते PDD के खिलाफ प्रदर्शन

Sunday, Jun 02, 2024-07:24 PM (IST)

बांदीपोरा ( मीर आफताब ) : उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर गांव के निवासियों ने बिजली विकास विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले दो सप्ताह से अनिर्धारित बिजली कटौती के कारण पानी की कमी हो गई है, जिससे धान के खेतों की सिंचाई पर बुरा असर पड़ रहा है और उनकी आजीविका को खतरा है। सामाजिक कार्यकर्ता जहूर अहमद भट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिजली कटौती के कारण पानी की अनुपलब्धता के कारण गांव में सूखे का खतरा मंडरा रहा है। कृषि निवासियों के लिए आय का प्राथमिक स्रोत है, और वे अपनी फसलों की सिंचाई करने में असमर्थ हैं।

ये भी पढ़ें:  Samba: शातिर चोरों ने 3 दुकानों को बनाया निशाना, इस तरह घटना को दिया अंजाम

 एक निवासी ने कहा, "पिछले साल भी हमें ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा था, लेकिन सिंचाई विभाग ने हमारी मदद नहीं की।" "हमारी आजीविका को बचाने और हमें भुखमरी से बचाने के लिए अधिकारियों को इस मुद्दे का समाधान करना चाहिए।" जहूर भट ने आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के समाप्त होने के बाद 4 जून के बाद पीडीडी विभाग के खिलाफ भूख हड़ताल की धमकी दी। गुंडझांगीर गांव के स्थानीय निवासी गुलाम मोहिदीन लोन ने इस मुद्दे को हल करने में पीडीडी की निष्क्रियता की आलोचना की। मोहिदीन ने बिजली कटौती के कारण स्वच्छ पेयजल की अनुपलब्धता की शिकायत की। उन्होंने संबंधित विभाग से समस्या का तत्काल समाधान करने और गांव में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने की अपील की। ​​गुंडझांगीर के ग्रामीणों ने जिला प्रशासन और डीसी बांदीपोरा शकील उल रहमान आईएएस से मामले की जांच करने और कृषक समुदाय के सामने आने वाले संकट को कम करने और स्वच्छ पेयजल तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News