J&K मतदान से पहले सेना-पुलिस सतर्क, की जा रही ऑप्रेशन की तैयारियां

Thursday, Sep 12, 2024-07:20 PM (IST)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में चल रहे विधानसभा चुनावों की प्रक्रिया में पहले चरण के 18 सितम्बर को होने वाले मतदान एवं चुनावी गतिविधियों को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस के डी.जी. आप्रेशन एवं सिक्योरिटी और ए.डी.जी.पी. जम्मू आनंद जैन ने सैन्य अधिकारियों के साथ जम्मू में आप्रेशनल तैयारियों और सुरक्षा परिदृश्य पर चर्चा की। पिछले कुछ महीनों में जम्मू संभाग के कठुआ, डोडा, उधमपुर जिलों में बढ़ी आतंकी गतिविधियों के चलते आप्रेशनल तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था बारे विचार-विमर्श किया गया।

ये भी पढ़ेंः  J&K विस चुनाव: Congress को बड़ा झटका, नामी नेता सैंकड़ों समर्थकों के साथ इस पार्टी में हुए शामिल

जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पैशल डी.जी. आप्रेशन एवं सिक्योरिटी नलिन प्रभात और ए.डी.जी.पी. आनंद जैने ने टाइगर डिविजन का दौरा किया, जहां जनरल आफिसर कमांडिग एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में शामिल हुए। बैठक में तीन चरणों में होने वाले मतदान एवं राजनीतिक गतिविधियों, चुनावी रैलियों को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के साथ आप्रेशनल तैयारियों को बढ़ाना, सुरक्षा तंत्र को मजबूत बनाने पर चर्चा की गई। सूत्रों के अनुसार पहाड़ों की ऊंची चोटियों पर घूम रहे आतंकवादियों से निपटने को लेकर अभियानों पर भी चर्चा की गई ताकि कम नुकसान में इन आतंकियों का सफाया किया जा सके।

ये भी पढ़ेंः  Kathua पुलिस को मिली बड़ी कमजाबी, लाखों के Android Phones किए बरामद

बैठक में जम्मू कश्मीर पुलिस और सैन्य अधिकारियो ने विस्तार से आप्रेशनल की तैयारियों और सुरक्षा पहलुओं पर गहराई से बातचीत की और व्यापक सुरक्षा व्वस्थ की तैयारियों पर जोर दिया, ताकि दोनों सुरक्षा एजेंसिया बेहतर तालमेल के साथ काम करें। जी.ओ.सी. एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में मजबूत सुरक्षा तंत्र, प्रोटोकॉल और आप्रेशनल कुशलता से निबटने के लिए चर्चा हुई, जो आकस्मिक चुनौतियों के तौर पर सामने आते हैं। दोनों अधिकारियों ने सेना के साथ बेहतर तालमेल, दोनों एजेंसियों के अलावा अन्य सुरक्षा एजेंसिों के साथ तालमेल की सराहना की। उन्हेांने कहा कि इस प्रकार के आपसी सुदृढ़ तालमेल से आने वाले दिनों में कार्यक्रमों में सुरक्षा व्यवस्था कोव्यापक ढंग से कायम किया जाएगा ताकि लोगों की सुरक्षा की जा सके।
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News