गांदरबल के बाद अब Pulwama में आई बाढ़, बादल फटने से मची तबाही, दहशत में लोग

Saturday, Aug 17, 2024-02:27 PM (IST)

पुलवामा ( मीर आफताब ) : कश्मीर मे लगातार हो रही बारिश के चलते गांदरबल के बाद अब पुलवामा में भी बाढ़ ने तबाही मचा दी है। संभवतः पास के वन क्षेत्र से आए बादल फटने से पुलवामा जिले के राजपोरा तहसील के अचगोजा क्षेत्र में अचानक बाढ़ आ गई। अचानक आई बाढ़ के कारण गांव में पानी भर गया, जिससे कई आवासीय घर जलमग्न हो गए और निवासियों में दहशत फैल गई।

ये भी पढ़ेंः  J&K में विधान सभा चुनावों की घोषणा के बाद इल्तिजा मुफ्ती का बयान, पढ़ें क्या कहा...

जब बाढ़ का पानी गांव में घुसा, तो कई घर प्रभावित हुए, पानी ग्राउंड फ्लोर में घुस गया और संपत्ति को नुकसान पहुंचा। स्थिति ने तत्काल चिंता पैदा कर दी, निवासियों ने अपने सामान की सुरक्षा करने और सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए मिलकर काम किया।

सौभाग्य से, जल स्तर धीरे-धीरे कम होना शुरू हो गया है, जिससे प्रभावित परिवारों को कुछ राहत मिली है। स्थानीय अधिकारी स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं, और आपातकालीन प्रतिक्रिया दल किसी भी आगे की घटना में सहायता के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ेंः  Poonch के श्री दशनामी अखाड़ा मंदिर में हुआ पवित्र छड़ी पूजन, उच्चाधिकारियों सहित हजारों श्रद्धालुओं ने लिया भाग

किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन इस घटना ने एक बार फिर इस क्षेत्र की ऐसी प्राकृतिक आपदाओं के प्रति संवेदनशीलता को उजागर किया है।  स्थानीय अधिकारियों ने निवासियों से सतर्क रहने तथा स्थिति स्थिर होने तक आवश्यक सावधानी बरतने का आग्रह किया है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News