चोरों के गिरोह ने बोला धावा, मोहल्ले में कई घरों को बनाया निशाना, CCTV में कैद हुई घटनाएं

Monday, Aug 05, 2024-08:22 PM (IST)

साम्बा : विजयपुर में बीती रात चोरों ने एक बार फिर से धावा बोला और इस बाद चोरों का यह ग्रुप 2 मोटरसाइकिल चुरा कर ले गया। मामला विजयपुर के रामगढ़ मार्ग पर स्थित गोविंदपुरी का है, जहां 5 चोरों का एक गिरोह दो घरों से बुलेट (रॉयल एन्फील्ड) मोटरसाइकिल ले गए।

सोमवार सुबह गोविंदपुरी निवासी विजयपुर पुलिस स्टेशन आए और मोटरसाइकिल चोरी के संबंध में एक लिखित शिकायत दी। स्वर्ण सिंह पुत्र थोडूसिंह ने बताया कि उसके घर से मोटरसाइकिल (जेके02सीके-6217) चुरा ली गई जबकि इसके पड़ोसी उपिंदर सिंह पुत्र हरचरण सिंह ने बताया कि उसके घर से भी उसकी मोटरसाइकिल (जेके21एफ-6802) चोर ले गए। उन्होंने कहा कि मध्यरात्रि में मोटरसाइकिलें उनके घरों में खड़ी थीं और आज सुबह के समय देखा कि अज्ञात बाइक चोरों द्वारा मोटरसाइकिल चोरी कर ली गई थीं। विजयपुर पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लिया और फौरन एक टीम मौके पर रवाना की।

पुलिस अधिकारियों ने घरवालों, आसपड़ोस के लोगों से पूछताछ की। इसके साथ ही पुलिस ने मौहल्ले में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग भी चेक की। फुटेज के अनुसार देर रात करीब साढे़ 3 बजे 5 चोरों का एक गिरोह वारदातों को अंजाम करता दिखा। सीसीटीवी में दिख रहे पांचों चोर हाफ पेंट्स पहने हुए थे और चेहरे भी छिपाए हुए थे। बताया गया है कि चोरों ने एक घर की खिड़की भी तोड़ी और अंदर जा कर स्कूटी चुराने का प्रयास किया लेकिन चुरा नहीं पाए। बाद में वह दो घरों में घुसे और अंदर से गेट के ताले खोल कर बाईक चुरा ले गए। हैरत की बात यह रही कि दोनों ही घरों में घर के लोग सोए हुए थे और चाबियां उनके पास थीं।

100 नंबर पर कॉल की होती तो पकड़े जाते चोर

बताया गया है कि चोर कई अन्य घरों में भी घुसे लेकिन घर वालों के जाग जाने के कारण वह अपने प्रयास में सफल नहीं हो पाए। कुछ लोगों ने बताया कि उन्होंने रात को चोरों की आहट भी सुनी। वहीं पुलिस का कहना है कि चंद मिनट पहले ही पुलिस थाने का गश्ती दल इलाके से गुजरा था और यदि ऐसे में चोरों की खबर किसी ने थाने में अथवा 100 नंबर पर कॉल कर दे दी होती तो चोर पकड़े जाते लेकिन लोगों की लापरवाही के कारण ऐसा नहीं हो पाया।

डेढ़ माह पहले भी ठीक इसी अंदाज में हुई थी चोरी की वारदात

लगभग डेढ़ माह पूर्व विजयपुर में ही ठीक इसी प्रकार से चोरी की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया था। विजयपुर के वार्ड-13 में इसी प्रकार चोरों के एक गिरोह ने राजस्व विभाग के एक सेवानिवृत्त कर्मी के घर में घुस कर लगभग 30 तोले वजनी गहने और लाखों की नकदी चुरा ली थी। यहां भी चोर सीसीटीवी कैमरे में साफ दिख रहे थे लेकिन आज तक उनका सुराग नहीं लग पाया है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News