कश्मीर के इस जिले में आई बाढ़, 7 घर खाली कराए, दर्जनों लोगों की बचाई जान

4/16/2024 3:08:09 PM

कुपवाड़ा(मीर आफताब): भारी बारिश के कारण उपमंडल हंदवाड़ा में डिप्टी कमिश्नर कुपवाड़ा आयुषी सुदान की देखरेख में रात भर एक बड़ा बचाव अभियान चलाया गया। इसका नेतृत्व अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर हंदवाड़ा अजीज अहमद राथर ने किया। यह बचाव अभियान तहसीलदार हंदवाड़ा जीशान खान ने सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग और एस.डी.आर.एफ. की टीम के साथ मिलकर चलाया।

यह भी पढ़ें :  Big Breaking : श्रीनगर में नाव पलटने से अब तक 6 बच्चों ने गंवाई जान, 3 लापता

इसके अनुसार मगाम पोथवारी में अचानक आई बाढ़ में फंसे एक परिवार को ए.डी.सी. हंदवाड़ा के नेतृत्व वाली टीम ने बचाया। बाद में कवारी गांव से एस.ओ.एस. मिलने पर जहां पोहरू नाला ने गांव को अपनी चपेट में ले लिया था, बचाव दल ने 7 घरों को खाली कराया और एस.डी.आर.एफ. की नावों की मदद से 35 से अधिक लोगों को बचाया और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। पूरा प्रशासन मुस्तैद रहा और सभी प्रभावित लोगों की मदद की गई।

यह भी पढ़ें :  LIVE : जम्मू पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, कहा - जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद दम तोड़ रहा

इसके अलावा माचीपोरा और हंदवाड़ा मुख्य शहर में भी ऑपरेशन चलाया गया, जहां रात भर काम कर रही टीमों के बीच से पानी बह रहा था। इस बीच लोगों ने समय पर बचाव अभियान चलाने के लिए जिला प्रशासन कुपवाड़ा और उपमंडल प्रशासन हंदवाड़ा के प्रति आभार व्यक्त किया है, जिससे कीमती जान और संपत्ति बच गई।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News