बारामूला में 10वांअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मनाया गया

6/21/2024 3:45:50 PM

बारामूला ( मीर आफताब ) : खराब मौसम के बीच, 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को पूरे बारामूला जिले में उल्लेखनीय उत्साह और ऊर्जा के साथ मनाया गया। इस समारोह का नेतृत्व भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने एसकेआईसीसी श्रीनगर से किया। मुख्य कार्यक्रम शौकत अली स्पोर्ट्स स्टेडियम बारामूला में आयोजित किया गया, जहां सैंकड़ों युवा, छात्र और बुजुर्ग प्रतिभागी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए एकत्र हुए।

ये भी पढ़ेंः  भारी बारिश के बीच कुपवाड़ा में योग कार्यक्रम आयोजित

डिप्टी कमिश्नर बारामूला मिंगा शेरपा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर बारामुल्ला डॉ. जहूर अहमद रैना और अन्य अधिकारी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने में भाग लेने वाले युवाओं में शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान सामूहिक योग सत्र आयोजित किया गया, जहां प्रशिक्षकों ने उपस्थित लोगों को विभिन्न आसन और श्वास अभ्यास के माध्यम से मार्गदर्शन किया। सत्र को राष्ट्रीय कार्यक्रम के साथ समन्वयित किया गया, जिससे सभी प्रतिभागियों के लिए एक एकीकृत अनुभव बना।

 बारामूला में आयोजित यह समारोह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के बड़े पैमाने पर राष्ट्रव्यापी और वैश्विक आयोजन का हिस्सा था। इस वर्ष की थीम, “स्वयं और समाज के लिए योग” स्थानीय समुदाय के साथ गहराई से जुड़ी हुई थी, जो इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में आए।

जिले भर में योग उत्सव की ऐसी कई गतिविधियां देखी गईं, जिसमें बारामूला के न्यायालय परिसर में एक जीवंत कार्यक्रम भी शामिल था, जहां न्यायपालिका और बार एसोसिएशन ने स्वास्थ्य और एकता के सार को अपनाने के लिए उत्साहपूर्वक भाग लिया।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News