आतंक से मुक्त होगा जम्मू-कश्मीर, आतंकवाद से निपटने की प्लानिंग तैयार

Friday, Jul 12, 2024-03:01 PM (IST)

जम्मू: कठुआ में गत दिवस एक उच्च स्तरीय अंतरराज्यीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की गई जिसमें बी.एस.एफ. और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे। इस मीटिंग में आतंकियों से निपटने के लिए प्लानिंग की गई। इस दौरान जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा कड़ी करने और चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षाबलों की नजर रखने पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें :  Breaking : भूकंप से कांपी जम्मू-कश्मीर की धरती, कश्मीर के इस जिले में था केंद्र

जानकारी के अनुसार मीटिंग में आतंकवाद का जम्मू-कश्मीर से सफाया करने के लिए कई अहम फैसले लिए गए। इन फैसलों में बॉर्डर के साथ लगते इलाकों में नदी नालों की निगरानी, सुरंगें खोजने और नष्ट करने की कार्रवाई आदि शामिल हैं। इसमें नदियों और नालियों की निगरानी करने के लिए विशेष टीमें तैनात की जाएंगी जो हर एक हरकत पर नजर रखेंगी। वहीं सुरंगें खोजने की ड्यूटी बी.एस.एफ. के जवानों को दी गई है। इस दौरान जवान नई सुरंगें खोजेंगे और उन्हें नष्ट करेंगे ताकि आतंकी इन सुरंगों का इस्तेमाल न कर सकें।

यह भी पढ़ें :  जम्मू के इस क्षेत्र में बंद करवाए गए स्कूल, लोगों में दहशत का माहौल, मौके पर भारी सुरक्षाबल तैनात

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों को एक साथ मिलकर आतंकवाद को जड़ से खत्म करने पर भी चर्चा हुई। बड़े अधिकारियों को आपस में समय-समय पर मीटिंग करने और आतंकियों को खदेड़ने की रणनीति बनाने पर भी निर्णय लिया गया। उक्त रणनीति कई विशेषज्ञ, बी.एस.एफ., खुफिया एजेंसियां, जम्मू-कश्मीर पुलिस सहित सुरक्षाबलो के उच्च अधिकारियों के सलाह मशवरे पर तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  Kashmir News : नशे की खेती पर चला पुलिस का डंडा

गौरतलब है कि गत दिवस कठुआ में हुई इस हाई लेवल मीटिंग में जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक आर.आर. स्वैन, पंजाब के उनके समकक्ष गौरव यादव और बी.एस.एफ. के विशेष महानिदेशक, सेना पश्चिमी कमान वाई.बी. खुरानिया सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए। इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) जम्मू-कश्मीर, विजय कुमार, ए.डी.जी. (कानून एवं व्यवस्था) पंजाब, अर्पित शुक्ला और पंजाब और जम्मू के महानिरीक्षक रैंक के बी.एस.एफ. अधिकारी भी मौजूद थे।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News