कारगिल विजय दिवस के अगले ही दिन सेना की चौकी पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

Saturday, Jul 27, 2024-11:48 AM (IST)

कुपवाड़ा(मीर आफताब): आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज तड़के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के हमले में एक सैनिक और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई, जबकि 4 सैन्यकर्मी घायल हो गए।

यह भी पढ़ें :  नेशनल हाईवे पर रूह कंपा देने वाला हादसा, 3 वर्षीय मासूम ने मौके पर तोड़ा दम

सूत्रों ने बताया कि आज तड़के नियंत्रण रेखा पर कामकारी सेक्टर में एक पाकिस्तानी BAT ने सेना की चौकी पर हमला किया। उन्होंने बताया कि हमले में एक जूनियर कमीशन अधिकारी समेत पांच सैनिक घायल हो गए। हालांकि बाद में एक सैनिक की मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि सेना की जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी नागरिक भी मारा गया।

यह हमला कारगिल विजय दिवस के एक दिन बाद हुआ है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि भारतीय सेना आतंकवाद को कुचल देगी और दुश्मन के मंसूबों का मुंहतोड़ जवाब देगी।

यह भी पढ़ें :  नाके पर चैकिंग दौरान रोकी गई गाड़ी, तलाशी लेती पुलिस के भी उड़ गए होश

गौरतलब है कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर के कामकारी इलाके में आज सुबह सेना की चौकी पर हमला हुआ था। जिसके बाद सेना और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई। इस गोलीबारी में एक आतंकी मारा गया जबकि 5 जवान घायल हो गए थे।

जानकारी देते अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर के कामकारी इलाके में आज सुबह सेना और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई। गोलीबारी के बाद पांच जवान घायल हो गए। वहीं कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा के करीब कामकारी इलाके में ऑपरेशन अभी भी जारी है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News