Jammu Kashmir Breaking : विधानसभा चुनावों के मद्देनजर फारूक अब्दुल्ला की पार्टी ने किया इस पार्टी के साथ गठबंधन

Thursday, Aug 22, 2024-05:08 PM (IST)

श्रीनगर(मीर आफताब): कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच सभी 90 विधानसभा सीटों पर गठबंधन हो गया है। दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच बैठक के तुरंत बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने की घोषणा। यह घोषणा राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं द्वारा आज गुपकार निवास पर अब्दुल्ला से मुलाकात के एक घंटे बाद की गई।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर : राहुल गांधी और खड़गे हुए मीडिया से रूबरू, लोगों को दिया यह संदेश

जानकारी देते डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि दोनों पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए औपचारिक रूप से चुनाव पूर्व गठबंधन बना लिया है। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि बैठक सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें :  AAP पार्टी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ेगी या नहीं, कैबिनेट मंत्री ने दी जानकारी

उन्होंने कहा कि गठबंधन पटरी पर है और आज शाम तक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की सभी 90 सीटों पर गठबंधन बना लिया गया है। आज रात तक कागजी काम पूरा हो जाएगा। कांग्रेस, एनसी और सीपीआई(एम) साथ हैं। वे साथ मिलकर काम करेंगे और चुनाव लड़ेंगे। उन्हें उम्मीद है कि राज्य का दर्जा वापस मिलेगा। किसी के लिए कोई दरवाज़ा बंद नहीं है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें :  जम्मू पुलिस ने वाहन चालक किया काबू, तलाशी दौरान बरामद हुआ यह सामान

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होने हैं, पहला चरण 18 सितंबर, दूसरा 25 सितंबर और तीसरा चरण 1 अक्टूबर को होगा। वहीं चुनावों के नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News