विधानसभा चुनावों को लेकर जारी हुआ Update, इस महीने होंगे Elections

Tuesday, Aug 06, 2024-10:53 AM (IST)

जम्मू-कश्मीर: केंद्रीय मंत्री गंगापुरम किशन रेड्डी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव सितंबर में होंगे। रेड्डी ने केंद्र शासित प्रदेश (जम्मू-कश्मीर) के लोगों से विकास की गति बनाए रखने और आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फैंकने के लिए भारतीय जनता पार्टी को वोट देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि 5 साल पहले 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान और इसकी खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. की गतिविधियों पर काफी हद तक अंकुश लगा है।

यह भी पढ़ें :  J&K Breaking : इस जिले में आई बाढ़, दर्शन करने आए भक्त फंसे

जम्मू-कश्मीर में भाजपा के चुनाव प्रभारी रेड्डी जम्मू के बाहरी इलाके में बाना सिंह स्टेडियम में अनुच्छेद 370 के निरस्त किए जाने की 5वीं वर्षगांठ पर अपनी पार्टी द्वारा आयोजित 'एकात्म महोत्सव' रैली को संबोधित कर रहे थे। इस रैली में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुघ और भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना शामिल थे। रेड्डी ने कहा कि विधानसभा चुनाव सितंबर में होंगे और उन्हें यकीन है कि लोग भाजपा को पूर्ण बहुमत से सत्ता में लाएंगे, क्योंकि पार्टी ने अनुच्छेद 370 को हटाकर और भीम राव अंबेडकर के संविधान को जम्मू-कश्मीर तक विस्तारित करके राज्य में बदलाव लाया है।

यह भी पढ़ें :  घोड़े बेचकर सो रहा था परिवार, सुबह उठकर देखा तो उड़ गए होश

विपक्षी दलों, विशेषकर कांग्रेस और नैशनल कॉन्फ्रैंस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करने की बात कर रहे हैं, जिसने पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के जरिए जम्मू-कश्मीर में केवल मौत और विनाश लाया है। उन्होंने कहा कि लोगों को यह तय करना होगा कि वे जम्मू-कश्मीर में कौन-सी सरकार चाहते हैं, वह जो अनुच्छेद 370 को बहाल करने की बात कर रही है या भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार जो जम्मू-कश्मीर को विकास, शांति और समृद्धि की नई ऊंचाइयों पर ले जाना चाहती है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News