Good News: Maa Vaishno Devi आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, अब भवन में मिलेगी ये सुविधा

Wednesday, Oct 09, 2024-07:04 PM (IST)

कटड़ा (अमित) : मां वैष्णो देवी भवन पर दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड वचनबद्ध है। इसी के तहत बुधवार को भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही जन औषधि केंद्र को वैष्णो देवी भवन पर भी खोला गया है। इस जन औषधि केंद्र का उद्घाटन सी.ई.ओ. श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग द्वारा बुधवार को किया गया, ताकि इस केंद्र से मां भगवती के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालु सहित भवन क्षेत्र में करने कार्य करने वाले लोग दवाइयां खरीद सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः जीत के बाद अनुच्छेद 370 पर Omar Abdullah का बयान, कह डाली ये बात

भवन में नव-स्थापित जनऔषधि केंद्र भारत सरकार के किफायती गुणवत्ता वाली दवाइयां और स्वास्थ्य सेवा उत्पाद उपलब्ध कराने के दृष्टिकोण के अनुरूप है। इस पहल से हर साल वैष्णोदेवी भवन पर आने वाले लाखों तीर्थयात्रियों और क्षेत्र के अधिकारियों को जेनेरिक दवाओं, चिकित्सा उपकरणों और आवश्यक स्वास्थ्य सेवा तक आसान पहुंच प्रदान करके लाभ मिलेगा।

इस मौके पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने तीर्थयात्रा मार्ग पर स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए बोर्ड के प्रयासों की पुष्टि की, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि तीर्थयात्रियों को आध्यात्मिक संतुष्टि का अनुभव हो और जरूरत पड़ने पर उन्हें सस्ती चिकित्सा सेवा मिले।

ये भी पढ़ेंः  J-K Top-5: NC में एक और नेता की Entry, तो वहीं 3 मंजिला मकान में भीषण आग, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सस्ती स्वास्थ्य सेवा तीर्थयात्रा का एक महत्वपूर्ण पहलू है और बोर्ड को यह पेशकश करने पर गर्व है कि तीर्थस्थल पर यह सेवा उपलब्ध कराई जा रही है। सी.ई.ओ. ने इस बात पर जोर दिया कि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने समाज की समग्र भलाई के लिए धार्मिक पहलुओं से परे जाकर सेवाएं प्रदान करने के अपने मिशन को दोहराया है।

सी.ई.ओ. ने आश्वासन दिया कि बोर्ड विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने और अपने प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए अपने प्रयासों को जारी रखेगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News