Gulmarg Terror Attack : DC ने की जान गंवाने वाले कुलियों के परिवारों से मुलाकात, दिया लाखों का मुआवजा

Saturday, Oct 26, 2024-11:29 AM (IST)

बारामूला(मीर आफताब): बारामूला जिले के गुलमर्ग के बोटापाथरी इलाके में नियंत्रण रेखा (एल.ओ.सी.) के पास हुए एक घातक हमले में बोनियार तहसील के 2 नागरिक कुलियों और 3 सैनिकों की जान चली गई, जिससे दो गांवों में मातम छा गया। यह हमला इलाके में हुए सबसे घातक हमलों में से एक है, जिसने परिवारों को अपने एकमात्र कमाने वाले की मौत का गम दे दिया है। मारे गए कुलियों की पहचान नौशहरा के मुश्ताक अहमद चौधरी और बरनाटे के जहूर अहमद मीर के रूप में हुई है। दोनों बोनियार के रहने वाले हैं।

गुरुवार शाम को हुई इस घटना में 5 लोगों की मौत हो गई। इससे निवासियों में शोक और भय का माहौल है, जबकि ग्रामीणों ने बोनियार के अलग-अलग गांवों के 2 मृत पोर्टरों को मेहनती व्यक्ति बताया। दोनों अपने परिवारों के लिए घर छोड़कर आए थे और उन्हें गुजारा करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा था।

यह भी पढ़ें :  Kashmir के इस जिले में High Alert, जानें वजह

शोक मना रहे ग्रामीणों ने सरकार से नागरिकों की सुरक्षा के लिए त्वरित कार्रवाई करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नुकसान ने परिवारों को संकट में डाल दिया है। दोनों व्यक्ति अपने परिवारों के लिए अकेले कमाने वाले थे। कठिन वित्तीय परिस्थितियों का सामना कर रहे थे, लेकिन अपने प्रियजनों का समर्थन करने के लिए दृढ़ थे।

गौरतलब है कि यह हमला हाल के हफ्तों में दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले गंदेरबल के गगनगीर में एक आतंकी हमले में बडगाम के एक डॉक्टर सहित 7 लोग मारे गए थे। इस बीच बारामूला के डिप्टी कमिश्नर मिंगा शेरपा ने मारे गए पोर्टरों के परिवारों से मुलाकात की और वित्तीय सहायता के अलावा संवेदना भी व्यक्त की। उनके साथ उरी के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) जावेद अहमद भी मौजूद थे। डी.सी. ने बोनियार के नौशहरा और बरनाटे गांवों का दौरा किया और प्रत्येक परिवार को नुकसान की इस अवधि में सहायता करने के लिए तत्काल राहत के रूप में 6 लाख रुपये के मुआवजे के चेक प्रदान किए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News