Breaking News: JK के डोडा में मुठभेड़ में 1 अधिकारी सहित 4 जवान शहीद, ऑप्रेशन जारी

Tuesday, Jul 16, 2024-10:27 AM (IST)

 डोडा ( अजय ) : जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में मंगलवार को एक आतंकवादी हमले के बाद हुई गोलीबारी में चार सुरक्षाकर्मियों शहीद हो गए हैं। सोमवार को डेसा इलाके में सशस्त्र बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में सेना के एक जवान सहित पांच सुरक्षा अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस ऑपरेशन को सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम अंजाम दे रही है। एक से दो आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में हो सकते हैं। आतंकी अंधेरे और घने जंगल का फायदा उठाकर भाग न सकें, इसके लिए सुरक्षाबलों की ओर से घेरा और सख्त किया गया है।

ये भी पढ़ेंः  JK Police की बड़ी कार्रवाई, ड्रग तस्कर पर लिया सख्त Action

हाल ही में कठुआ जिले में हुए आतंकी हमले के बाद से सुरक्षाबलों की टीमें जम्मू रीजन के अलग-अलग इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं। इसी कड़ी में डोडा के घने जंगलों में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने शाम करीब 7.45 बजे देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरारबागी में एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। आतंकी जम्मू संभाग को लगातार निशाना बना रहे हैं। पिछले 35 दिन में डोडा क्षेत्र में यह चौथी मुठभेड़ है। जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को डोडा के जंगल में आतंकियों के दल के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर क्षेत्र में जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष दस्ते (एसओजी) और सेना के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था और इसी बीच में आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई। इस ऑपरेशन का नाम ऑपरेशन कोठी रखा गया है।

ये भी पढ़ें: J&K Weather: जम्मू-कश्मीर में इन दिनों होगी बारिश, कई स्थानों पर भूस्खलन की संभावना


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News