जम्मू-कश्मीर में पद से हटाए जाएंगे सलाहकार, जानें क्या है वजह

Tuesday, Oct 15, 2024-11:23 AM (IST)

जम्मू डेस्क: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में बुधवार को नवनिर्वाचित सरकार पदभार संभालने जा रही है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर उप-राज्यपाल के सलाहकार (Advisor) का काम समाप्त हो जाएगा। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Sinha) के सलाहकार राजीव राय भटनागर (Advisor Rajiv Rai Bhatnagar) को एक या दो दिन में पदमुक्त कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  Drugs को लेकर DC ने की महत्वपूर्ण Meeting, दिए ये निर्देश

उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने जब जम्मू-कश्मीर का पदभार संभाला तो उनके साथ 4 सलाहकार भी बनाए गए। धीरे-धीरे सभी सलाहकार को हटा दिया गया और केवल राजीव राय भटनागर को ही रहने दिया गया। उन्हें कई विभागों का कामकाज देखने का जिम्मा सौंपा गया था। यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है, जब बुधवार 16 अक्तूबर को जम्मू-कश्मीर में सरकार का गठन होना है। मुख्यमंत्री और मंत्रिपरिषद के कार्यभार संभालने के साथ ही भटनागर जैसे सलाहकारों की भूमिका समाप्त हो जाएगी और यू.टी. कैबिनेट दिन-प्रतिदिन के कार्यों की जिम्मेदारी संभालेगी।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर के इस जिले में आवारा कुत्तों का कहर, मासूम बच्ची की ली जान

वर्तमान में भटनागर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, लोक निर्माण (आर.एंड बी.), जल शक्ति, परिवहन, पशु/भेड़पालन और मत्स्य पालन, राजस्व, स्कूली शिक्षा, उच्च शिक्षा और कौशल विकास सहित कई प्रमुख विभागों की देखरेख करते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News