कम उम्र में ही Heart की बीमारी से जूझ रही जम्मू-कश्मीर की यह मासूम, परिवार की हालत देख नहीं रूकेंगे आंसू

Wednesday, Aug 21, 2024-03:37 PM (IST)

अखनूर(रोहित): परगवाल के रहने वाली आरती भक्ति (8) के सीने में छेद है और हार्ट की प्रॉब्लम भी है। इसके चलते यह बच्ची ना तो स्कूल जा पाती है और ना ठीक से खाना खा पाती है।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir Breaking : राहुल गांधी और खड़गे के दौरे को लेकर जारी हुआ Update

बच्ची के पिता बालवीर राम ने बताया कि जब आरती एक साल की थी तो उसे सीने में दर्द हुआ। डॉक्टर को दिखाने पर पता चला कि इसके सीने में छेद है। तब से लेकर गांव के अस्पताल से दवाइयां आरती को दी जा रही थीं। जैसे-जैसे उसकी उम्र बढ़ती रही वैसे-वैसे सीने में और ज्यादा दर्द होने लगा। बालवीर ने बताया कि वह दिहाड़ी लगाकर परिवार का पालन पोषण करता है। उसके पास इतने पैसे नहीं है। बड़े अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे बताया कि अगर इस बच्ची का इलाज करना है तो 7-8 लाख का खर्चा आएगा। उसके पास एक भी पैसा नहीं है। उसने मदद की गुहार लगाई है ताकि उसकी बच्ची आरती की जान बच सके।

यह भी पढ़ें :  JK Breaking : भाजपा ने जारी की Election in-charge की List, इन्हें सौंपी जिम्मेदारी

वहीं आरती की मां का भी रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है। उसने भी लोगों से अपील की है कि आरती की जान बचा लो। आरती की जान बचाना अब आप लोगों के हाथ में है। उनके पास इतना पैसा नहीं है कि वह आरती का इलाज करवा पाएं। रोते हुए आरती की दादी ने बताया कि उनका बेटा बालवीर दिहाड़ी लगाकर परिवार का पालन पोषण करता है तो वे कैसे बड़े अस्पताल में उसका इलाज करवा पाएंगे तो वे चाहते हैं कि उनके लिए कोई सहायता की जाए ताकि बच्ची का इलाज हो सके। वे चाहते हैं कि आरती की जान बच जाए।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News