साइबर जांच इकाई ने ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले सुलझाए, 4.48 लाख रुपए की राशि की बरामद

Wednesday, Jun 05, 2024-04:52 PM (IST)

राजौरी  (शिवम  बक्शी) : ऑनलाइन धोखाधड़ी और साइबर अपराध के मामलों से निपटने के लिए जिला साइबर जांच इकाई राजौरी ने साइबर धोखाधड़ी के शिकार लोगों की गाढ़ी कमाई सफलतापूर्वक बरामद की है। हाल ही में वित्तीय धोखाधड़ी के मामलों में सक्रिय प्रतिक्रिया देते हुए, जिला साइबर जांच इकाई राजौरी ने 06 प्रभावित पीड़ितों को 448568 रुपए की धनराशि बरामद करके सफलता हासिल की है।

उल्लेखनीय है कि राजौरी में इकाई को साइबर अपराध और ऑनलाइन धोखाधड़ी की छह अलग-अलग शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसके बाद समर्पित टीम ने प्रत्येक मामले की जांच शुरू की। विशेष रूप से वित्तीय संस्थानों के समन्वय में जिला साइबर जांच इकाई राजौरी की इस टीम के मेहनती जांच प्रयासों ने इन वसूली को करने में सफलता प्राप्त की है।

जिला साइबर जांच इकाई राजौरी वित्तीय अपराधों को रोकने और उनका मुकाबला करने के प्रयासों में प्रतिबद्ध और सतर्क है, हमारे नागरिकों के हितों और वित्तीय सुरक्षा की रक्षा के लिए अथक प्रयास कर रही है।

 इकाई अपने नागरिकों से भी सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध ऑनलाइन गतिविधि की तुरंत राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर 1930 पर रिपोर्ट करने या www.cybercrime.gov.in या जिला साइबर जांच इकाई राजौरी हेल्पलाइन नंबर- 9541900755 पर ऑनलाइन साइबर शिकायत दर्ज करने की अपील करती है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News