ARTO यातायात नियमों को लेकर हुई सख्त, दो पहिया वाहन चालकों के पढ़ाया पाठ

Monday, Jul 22, 2024-06:37 PM (IST)

पुंछ ( धनुज शर्मा ) : जिला विकास आयुक्त पुंछ यासीन एम चौधरी के दिशा-निर्देश पर एआरटीओ पुंछ तारामनी शर्मा ने ग्रामीण क्षेत्रों कुनुइया, कलाई तथा भैन्च क्षेत्रों में विशेष नाका लगाकर वाहनों की जांच की और नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कानून का डंडा चलाया। अपने इस विशेष अभियान की शुरुआत एआरटीओ द्वारा कुनुइया क्षेत्र से की जहां पर आधिकारी द्वारा आने-जाने वाले वाहनों को रोक कर उनके दस्तावेज की जांच की और त्रुटियां पाए जाने वालों पर नियमों के तहत कार्रवाई की गई। 

ये भी पढ़ेंः ''जाको राखे साइयां मार सके ना कोय'', हैरान कर देगी पूरी घटना

अधिकारियों द्वारा सभी वाहनों को रोका गया और यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए निर्देश दिए कि

1.  दुपहिया वाहन चालक हमेशा हेलमेट का प्रयोग करें और दुपहिया वाहन पर केवल दो ही सवारियां बैठें। जबकि यात्री वाहन क्षमता के मुताबिक ही अपने वाहनों पर सवारियां बिठाएं। 
2. ओवरलोडिंग पर पूरी तरह अंकुश लगाने के लिए विभाग का सहयोग करें। 
3. वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का बिल्कुल इस्तेमाल न किया जाए।
4.  बिना लाइसेंस कम उम्र के बच्चे वाहन न चलाएं अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें: Sad News:अनियंत्रित होकर खाई में गिरा वाहन, 3 की मौके पर मौ@त, 5 साल की बच्ची गम्भीर घायल

इसके बाद एआरटीओ ने भैन्च तथा कलाई क्षेत्र में औचक नाका लगाकर वाहन चालकों को नियमों का पाठ पढ़ाया। इस विशेष अभियान के दौरान विशेष दस्ते ने दर्जन भर वाहनों के चालान किए और कई वाहन जब्त भी किए जबकि 20,100 रुपए बतौर ज़ुर्माना भी ई-चालान द्वारा वसूला गया। एआरटीओ तारामनी शर्मा ने इस अवसर पर वाहन चालकों को हमेशा नियमों का पालन करने के दिशा-निर्देश भी जारी किए और भविष्य में इस प्रकार के अभियान और तेज करने की बात कही।


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News