घोड़े बेचकर सो रहा था परिवार, सुबह उठकर देखा तो उड़ गए होश

Tuesday, Aug 06, 2024-10:20 AM (IST)

सांबा: विजयपुर में गत रात चोरों ने एक बार फिर से धावा बोला। इस बार चोरों का यह ग्रुप 2 मोटरसाइकिल चुरा कर ले गया। मामला विजयपुर के रामगढ़ मार्ग पर स्थित गोविंदपुरी का है, जहां 5 चोरों का एक गिरोह 2 घरों से बुलेट मोटरसाइकिल ले गए।

सोमवार सुबह गोविंदपुरी निवासी विजयपुर पुलिस स्टेशन आए और मोटरसाइकिल चोरी के संबंध में एक लिखित शिकायत दी। स्वर्ण सिंह पुत्र थोडू सिंह ने बताया कि उसके घर से मोटरसाइकिल (जेके02सीके-6217) चुरा ली गई जबकि इसके पड़ोसी उपिंदर सिंह पुत्र हरचरण सिंह ने बताया कि उसके घर से भी उसकी मोटरसाइकिल (जेके21एफ-6802) चोर ले गए। उन्होंने कहा कि मध्यरात्रि में मोटरसाइकिलें उनके घरों में खड़ी थीं। सुबह के समय उन्होंने देखा कि अज्ञात चोरों द्वारा मोटरसाइकिल चोरी कर ली गई थीं। विजयपुर पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लिया और फौरन एक टीम मौके पर रवाना की।

यह भी पढ़ें :  J&K Breaking : इस जिले में आई बाढ़, दर्शन करने आए भक्त फंसे

पुलिस अधिकारियों ने घरवालों, आसपड़ोस के लोगों से पूछताछ की। इसके साथ ही पुलिस ने मोहल्ले में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की रिकार्डिंग भी चैक की। फुटेज के अनुसार देर रात करीब साढे़ 3 बजे 5 चोरों का एक गिरोह वारदातों को अंजाम करता दिखा। सी.सी.टी.वी. में दिख रहे पांचों चोर हाफ पैंट्स पहने हुए थे और चेहरे भी छिपाए हुए थे। बताया गया है कि चोरों ने एक घर की खिड़की भी तोड़ी और अंदर जा कर स्कूटी चुराने का प्रयास किया लेकिन चुरा नहीं पाए। बाद में वह दो घरों में घुसे और अंदर से गेट के ताले खोल कर बाईक चुरा ले गए। हैरत की बात यह रही कि दोनों ही घरों में घर के लोग सोए हुए थे और चाबियां उनके पास थीं।

100 नंबर पर कॉल की होती तो पकड़े जाते चोर

बताया गया है कि चोर कई अन्य घरों में भी घुसे लेकिन घर वालों के जाग जाने के कारण वह अपने प्रयास में सफल नहीं हो पाए। कुछ लोगों ने बताया कि उन्होंने रात को चोरों की आहट भी सुनी। वहीं पुलिस का कहना है कि चंद मिनट पहले ही पुलिस थाने का गश्ती दल इलाके से गुजरा था और यदि ऐसे में चोरों की खबर किसी ने थाने में अथवा 100 नंबर पर कॉल कर दे दी होती तो चोर पकड़े जाते लेकिन लोगों की लापरवाही के कारण ऐसा नहीं हो पाया।

डेढ़ माह पहले भी ठीक इसी अंदाज में हुई थी चोरी की वारदात

लगभग डेढ़ माह पूर्व विजयपुर में ही ठीक इसी प्रकार से चोरी की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया था। विजयपुर के वार्ड-13 में इसी प्रकार चोरों के एक गिरोह ने राजस्व विभाग के एक सेवानिवृत्त कर्मी के घर में घुस कर लगभग 30 तोले वजनी गहने और लाखों की नकदी चुरा ली थी। यहां भी चोर सी.सी.टी.वी. कैमरे में साफ दिख रहे थे लेकिन आज तक उनका सुराग नहीं लग पाया है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News