अनुच्छेद 370 के खात्मे से जम्मू-कश्मीर में विकास और शांति के एक नए युग की शुरुआत: चुघ

Sunday, Sep 01, 2024-07:13 PM (IST)

श्रीनगर:  भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने रविवार को कहा कि अनुच्छेद 370 के हटने से जम्मू-कश्मीर में विकास और शांति के एक नए युग की शुरुआत हुई है। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए चुघ ने कहा कि अनुच्छेद 370 के हटने से भ्रष्टाचार की दुकानें बंद हो गई हैं और वे कभी दोबारा नहीं खुलेंगी। उन्होंने दावा किया कि 5 अगस्त 2019 को क्षेत्र में प्रगति और परिवर्तन का एक नया अध्याय शुरू हुआ है। जम्मू-कश्मीर के लोगों ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को खारिज कर दिया और अब्दुल्ला, मुफ्ती और गांधी-नेहरू परिवारों को खारिज कर दिया जो अपने अहंकार और भ्रष्टाचार के कारण क्षेत्र का शोषण कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, Katra से इस स्टेशन के लिए पहली बार चलने जा रही Train

चुघ ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की आलोचना करते हुए उन्हें एक भ्रमित व्यक्ति बताया, जिन्होंने अनुच्छेद 370 के बारे में भ्रम पैदा किया और जनता को गुमराह किया। उन्होंने कहा कि अब्दुल्ला 'वर्ल्ड्स मोस्ट कन्फ्यूज्ड मैन अवॉर्ड' के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि उनके 100 फीसदी भ्रमित नेतृत्व को जम्मू-कश्मीर की जनता ने खारिज कर दिया है।

चुघ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर के लोग खुशी, शांति, विकास और आत्मविश्वास का अनुभव कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करना इस क्षेत्र के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम था। जम्मू-कश्मीर को लूटने वाले कभी सफल नहीं होंगे, उनकी भ्रष्टाचार की दुकानें हमेशा के लिए बंद हो गई हैं।'

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News