राजौरी के जंगल में लगी भीषण आग, लोगों से की जा रही यह अपील

Tuesday, May 28, 2024-05:12 PM (IST)

राजौरी(शिवम बक्शी): जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के वन क्षेत्रों में आग लग गई है, जिससे वन संपदा को काफी नुकसान पहुंचा रहा है।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir : जहां कभी होती थी गोलीबारी वहां हजारों की संख्या में आ रहे पर्यटक

वन सुरक्षा बल के सहायक निदेशक मसूद चौधरी ने बताया कि राजौरी जिले के सावनी सासलकोट इलाके में आग लगी हुई है। तेज हवाओं के कारण यह आग आस-पास के इलाकों में फैल रही है। वन विभाग और वन सुरक्षा बल ने बड़े पैमाने पर आग बुझाने का अभियान शुरू किया है, जो अभी भी जारी है और आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं।

यह भी पढ़ें :  एक अनोखा कुआं, चौकीदार करता है पहरेदारी, आप भी जानें क्या है कहानी

मसूद चौधरी ने यह भी बताया कि राजौरी के कुछ इलाकों में पिछले तीन दिनों से जंगल में आग लगी हुई है, जिस पर काबू पाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। आग की भयावहता के बावजूद किसी के हताहत होने की कोई भी खबर नहीं है। अग्निशमन विभाग के अनुसार बढ़ते तापमान के कारण वर्तमान में प्रतिदिन 10 से 13 आग लगने की घटनाएं हो रही हैं।

यह भी पढ़ें :  आपके इलाके में इतने घंटे रहेगी बत्ती गुल, बिजली विभाग ने जारी किया शैड्यूल

स्थानीय लोगों से अपील करते हुए मसूद चौधरी ने कहा कि जंगल हमारे संसाधन हैं और हमें इन्हें बचाने की जरूरत है। आग पर काबू पाने के लिए वे दिन-रात काम कर रहे हैं। उन्होंने स्थानीय लोगों से अपील की कि वे इस प्रयास में हमारे कर्मचारियों की सहायता करें, यह एक बड़ी मदद होगी।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News