Summer Vacation खत्म, आज से फिर खुले स्कूल, अध्यापकों ने कुछ इस ढंग से किया बच्चों का Welcome

Thursday, Jul 18, 2024-04:44 PM (IST)

जम्मू  : जम्मू-कश्मीर के जम्मू संभाग के समर जोन के स्कूलों में पड़ी गर्मियों की छुट्टियां अब समाप्त हो गई हैं। वीरवार 18 जुलाई से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल फिर से खुल गए हैं।उल्लेखनीय है कि जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने इस वर्ष 28 मई से 17 जुलाई तक जम्मू संभाग के ग्रीष्मकालीन क्षेत्र में सरकारी और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में 46 दिनों की छुट्टियां घोषित की थीं।

ये भी पढ़ें ः Good News:दिल्ली से जम्मू तवी तक का सफर अब होगा आसान, रेलवे विभाग ने बनाई ये योजना

आज दोबारा स्कूल खुलने पर शिक्षकों द्वारा तो वर्षा ने भी सुबह दिल खोल कर बच्चों का स्वागत किया गया। सुबह बारिश के बीच बच्चे स्कूल पहुंचे और उन्होंने गर्मियों की छुट्टी के बाद पहला दिन स्कूल में बिताया।

बच्चों का स्‍कूलों में ऐसे किया गया स्‍वागत
एक तरफ बच्चों में स्कूल जाने का उत्साह देखा गया, दूसरी तरफ स्कूलों ने भी बच्चों के स्वागत की तैयारी कर रखी थी। कुछ स्कूलों में पूजा के साथ छुट्टियों के बाद बच्चों की पढ़ाई शुरू करवाई गई। कुछ स्कूलों में बच्चों पर फूलों की वर्षा भी की गई। इस तरह के स्वागत के बाद बच्चे भी काफी खुश दिखे। छुट्टियों के बाद स्कूल पहुंचे बच्चों अपने दोस्तों व सहपाठियों से मिलकर खुश दिखे। वहीं छुट्टियों के समापन के साथ ही स्कूलों ने बच्चों की अर्ध वार्षिक परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News