Mughal Road पर बर्फ हटाने का काम शुरू, लोगों में खुशी की लहर

3/18/2024 6:36:01 PM

पुंछ (धनुज शर्मा): पिछले दिनों तेज बर्फबारी व बारिश के बाद मौसम में बदलाव है। जिला में रोज धूप खिल रही है, जिसके चलते सोमवार को एक बार फिर से पुंछ-राजौरी जिले को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाली ऐतिहासिक मुगल रोड से बर्फ हटाने का काम युद्धस्तर पर शुरू किया गया है। जिससे स्थानीय लोगों में मुग़ल रोड जल्द खुलने की आस जगी है और उनमें खुशी का माहौल देखा जा रहा है। 

गौरतलब है की मुगल रोड एक महतवपूर्ण मार्ग है जिसके द्वारा पुंछ तथा राजौरी जिला कश्मीर घाटी से काफी कम समय में जुड़ता है और मुगल रोड खुलने के समय बड़ी संख्या में लोग इधर से उधर कम समय में आते-जाते हैं। ज्यादातर लोग पुंछ राजौरी जिले से कश्मीर घाटी में उपचार सेवाएं लेने के लिए जाते हैं, जबकि कश्मीर के व्यापारी अपना सामान बेचने के लिए इन क्षेत्रों का रुख करते हैं। सर्दियों में भीषण बर्फबारी के बाद काफी समय तक ये मार्ग बंद रहता है और मौसम साफ होने के बाद कड़ी मशक्कत के बाद भारी मशीनरी के सहयोग से बर्फ हटाकर मार्ग खोला जाता है। 

ये भी पढ़ेंः- जम्मू-कश्मीर के पुंछ में जंग लगा गोला बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

वहीं इस बार जिला प्रशासन की कोशिश थी की मार्ग जल्दी खोला जाए, जिसके लिए जल्दी बर्फ हटाने का काम शुरू किया गया था, परंतु एक बार फिर से हुई वर्षा ने बर्फ साफ करने के काम में खलल डाला, लेकिन अब मौसम साफ होने के बाद बर्फ हटाने के कार्य को फिर से युद्धस्तर पर जारी किया गया है। एक अधिकारी ने बताया "आज भी मुगल रोड पर कई स्थानों पर कई-कई फुट तक बर्फ पड़ी है जिसे साफ करना किसी चुनौती से कम नहीं। हम लोग दिन-रात एक कर जल्द से जल्द संपर्क बहाल करने के लिए प्रयासरत हैं।"

 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News