श्री वैष्णो देवी भवन: सुबह-शाम की आरती में प्रसिद्ध गायक दे रहे विशेष प्रस्तुतियां

4/13/2024 5:40:35 PM

कटड़ा (अमित): जम्मू कश्मीर के रियासी जिले के त्रिकूट पर्वत पर स्थित मां वैष्णो देवी का दरबार नवरात्रों के उपलक्ष पर पूरी तरह से सजा हुआ है। जिसे देखकर मां भगवती के दरबार में नवरात्र पर आने वाले श्रद्धालु कहते नजर आ रहे हैं कि "सोना साजिया मैया दा दरबार, हो रही है जय जयकार"। इसी सजावट में इस बार श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा लगाई गई फसाड्ड लाइटिंग भी चार चांद लग रही हैं। ऐसा लग रहा है कि अगर धरती पर कहीं स्वर्ग है तो इस समय मां वैष्णो देवी के दरबार में ही है।

ये भी पढ़ेंः Breaking News:राजौरी-अनंतनाग सीट से नेता मियां अल्ताफ को लेकर बड़ी खबर

इस सजावट को देखने के लिए जम्मू-कश्मीर सहित विभिन्न राज्यों के श्रद्धालु प्रतिदिन पहुंच रहे हैं। श्रद्धालु मां भगवती के जयकारे लगाते हुए 12 किलोमीटर का लंबा सफर तय करते नजर आ रहे हैं। यात्रा के मुख्य पड़ाव अर्द्ध कुवारी, दक्षिणी डियोड़ी सहित अन्य सथलों को भी फसाड्ड लाइट से सजाया गया है।

प्रसिद्ध गायकों द्वारा अपनी विशेष प्रस्तुतियां दी जा रही :

नवरात्रों को लेकर वैष्णो देवी भवन पर सुबह-शाम होने वाली आरती के दौरान प्रसिद्ध गायकों द्वारा अपनी विशेष प्रस्तुतियां दी जा रही हैं, जिनकी अटका स्थल में बैठे भक्तों द्वारा प्रार्थना की जा रही है। शनिवार की सुबह अटका आरती के दौरान प्रसिद्ध गायक हंसराज रघुवंशी द्वारा माता रानी की भजन गाते हुए अपनी प्रस्तुति दी गई। जिसकी अटका में बैठे भक्तों द्वारा झूमते हुए तालियां बजाकर सराहना की गई।

ये भी पढे़ंः- Breaking News: रियासी में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, हथियार और गोला-बारूद बरामद


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News