Kulgam मुठभेड़ को लेकर Press Conference,मारे गए आतंकवादियों की बताई पहचान

Monday, Jul 08, 2024-05:09 PM (IST)

अनंतनाग ( मीर आफताब ) : कल रविवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में दो जगहों पर सुरक्षा बलों व आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सेना के जवानों ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया था व इसमें 2 सैनिक शहीद हो गए थे। आज सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस, डीआईजी दक्षिण कश्मीर और सेना कमांडर द्वारा संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई जिसमें मेठभेड़ में मारे गए आतंकवदियों की पहचान को जाहिर किया गया है।

PunjabKesari

ये भी पढे़ें:  Amaranth Yatra अब होगी आसान, श्राइन बोर्ड ने की नई सेवा शुरू

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान यावर अहमद डार पुत्र बसीर अहमद डार निवासी रेडवानी बाला, जाहिद आह डार पुत्र गुलाम मोहम्मद डार निवासी चक दसंद, तौहीद आह राथर पुत्र अब्दुल सतार राथर निवासी ओदुरा और शकील आह वानी निवासी खोरी बटापुरा के रूप में हुई है। इन निष्प्रभावी आतंकवादियों में से कुछ पर कुलगाम और आसपास के जिलों में विभिन्न आतंकी गतिविधियों में पहले भी शामिल होने का संदेह है। ऑपरेशन को अंजाम देते समय, सुरक्षा बलों ने बहुत ही सावधानी बरती और न्यूनतम क्षति सुनिश्चित करने के लिए अत्यधिक संयम दिखाया। बरामद सभी सामग्रियों को आगे की जांच और जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है। इस संबंध में पुलिस ने कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी गई है।

सुरक्षा बलों के सफल ऑपरेशन ने दक्षिण कश्मीर में आतंकी तंजीमों को करारा झटका दिया है और चल रही अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की उनकी नापाक साजिशों को नाकाम कर दिया है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News