जम्मू-कश्मीर में रामलीला की तैयारियां पूरी, कल से भव्य मंचन

Wednesday, Oct 02, 2024-07:07 PM (IST)

हीरानगर (लोकेश): नवरात्रों के शुरू होते ही रामलीला की स्टेज सज जाती है। जिसके चलते वीरवार से घगवाल और हीरानगर में रामलीला का भव्य मंचन शुरू होने जा रहा है। हर रामलीला क्लब में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। घगवाल में छह प्रमुख स्थानों पर रामलीला का आयोजन किया जाएगा। इन स्थानों में नोनाथ, गुड़ा जट्टन मंडी, घगवाल, एस.सी. मोहल्ला और हरसाथ प्रमुख रूप से शामिल हैं।

ये भी पढे़ंः  बागवानी के इक्छुक किसान पढ़ें ये खबर, इस फसल की नई वेरायटी से हो सकते हैं मालामाल

हीरानगर में भी कूटा, छप्पड़, गुड़ा मुंडिया, हीरानगर बाजार और मढ़ीन सहित अन्य स्थानों पर रामलीला का मंचन किया जाएगा। रामलीला के पहले दिन श्रीराम और सीता के जन्म की लीला का मंचन होगा, जिसकी शुरुआत घगवाल में श्री नरसिंह भगवान जी की आरती से की जाएगी। इस वर्ष का मंचन खास रहेगा, क्योंकि इसमें नए कलाकार भाग ले रहे हैं। जिससे दर्शकों को एक नया और अनोखा अनुभव प्राप्त होगा। श्री रामलीला क्लब घगवाल के अध्यक्ष भारत भूषण शर्मा ने बताया कि घगवाल रामलीला क्लब में मंचन का समय रात 9 बजे निर्धारित किया गया है, जिसमें नए कलाकार विभिन्न प्रमुख किरदार निभाते नजर आएंगे। 8:30 बजे से आरती शुरू हो जाएगी।

वहीं, श्री राम रंग मंच हरसाथ जसाथ में भी रामलीला का आयोजन बड़े धूमधाम से किया जाएगा। इस संबंध में कमेटी के चैयरमैन मास्टर तिलक राज ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस बार रामलीला का आयोजन भव्य रूप से किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News