आधा जम्मू अंधेरे में बिता रहा दिन, जानें अपने इलाके का हाल

Saturday, Aug 03, 2024-12:24 PM (IST)

जम्मू: जम्मू जिले में शुक्रवार को बिजली कटौती से हाहाकार की स्थिति बनी रही। मुख्य ग्रिड स्टेशनों में शामिल बर्न ग्रिड स्टेशन में तकनीकी खराबी आने से जम्मू शहर के अधिकतर इलाकों के अलावा अखनूर तहसील के कई इलाकों में घंटों बिजली गुल रही।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर में बढ़ रहा इस बीमारी का खतरा, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की Guidelines

जानकारी के अनुसार बर्न ग्रिड स्टेशन में दोपहर बाद अचानक तकनीकी खराबी आने से बिजली गुल हो गई। विभाग की ट्रांसमिशन टीम को तकनीकी खराबी का काफी देर बाद पता चला और उसके बाद खराबी को दूर करने का काम शुरू किया गया। इस वजह से बनतालाब, रूप नगर, पलौड़ा, न्यू प्लाट, जानीपुर आदि क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई।

यह भी पढ़ें :  दुनिया भर में मशहूर है यह Kashmiri Dish, क्या आपने कभी की है Try

विभाग की तरफ से नरवाल और कनाल ग्रिड स्टेशनों पर अडजस्टमैंट लोड डाला गया लेकिन इससे यह ग्रिड स्टेशन भी न जल जाएं। इसके बचाव के लिए विभाग ने भारी बिजली की कटौती कर दी। अघोषित कटौती से जम्मू जिले के अधिकतर क्षेत्र प्रभावित हो गए।

यह भी पढ़ें :  शादी की खुशियों के बीच पसरा मातम, बच्चे सहित 2 ने तोड़ा दम, पढ़ें पूरी खबर

विभाग की ट्रांसमिशन डिवीजन के चीफ इंजीनियर राजन गुप्ता का कहना है कि बर्न ग्रिड स्टेशन में खराबी की वजह से परेशानी आई है। विभाग की टीम मुरम्मत कार्य में जुटी हुई है। वहीं गर्मी और उमस में बिजली गुल रहने से जम्मू शहर में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News